1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: DU के एसोसिएट प्रोफेसर को NIA ने नोएडा से किया गिरफ्तार

भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: DU के एसोसिएट प्रोफेसर को NIA ने नोएडा से किया गिरफ्तार

NIA ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर हनी बाबू मुसलियारवीत्तिल तरयिल को नोएडा से गिरफ्तार किया है। आरोपी को मुंबई में कल NIA कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 28, 2020 20:29 IST
NIA arrested accused Hany Babu Musaliyarveettil Tharayil from salarpur Noida । भीमा कोरेगांव हिंसा म- India TV Hindi
Image Source : PTI Reprsentational image

नई दिल्ली. भीमा कोरेगांव एल्गार परिषद मामले में NIA ने एक बड़ी गिरफ्तारी की है। NIA ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर हनी बाबू मुसलियारवीत्तिल तरयिल को नोएडा से गिरफ्तार किया है। आरोपी को मुंबई में कल NIA कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

गिरफ्तार किए गए एसोसिएट प्रोफेसर हनी बाबू मुसलियारवीत्तिल तरयिल दिल्ली विश्वविद्यालयके अंग्रेजी विभाग से जुड़े हैं। उनकी उम्र 54 साल है और वो नोएडा के सलारपुर में स्थित The Hyde Park के निवासी हैं। NIA इस मामले की जांच 24 जनवरी 2020 से कर रही है। जांच के दौरान NIA को ये पता लगा कि आरोपी हनी बाबू मुसलियारवीत्तिल तरयिल नक्सल गतिविधियों और माओवादी विचारधारा का प्रचार कर रहा था और अन्य गिरफ्तार अभियुक्तों के साथ सह-साजिशकर्ता था।

उल्लेखनीय है कि यह मामला 31 दिसंबर 2017 में पुणे के शनिवारवडा में कबीर कला मंच द्वारा आयोजित एल्गार परिषद के कार्यक्रम में कथित रूप से भड़ाकऊ भाषण देने से जुड़ा है। आरोप है कि इसकी वजह से जातीय दुश्मनी पैदा हुई और हिंसा हुई जिसके बाद पूरे महाराष्ट्र में हुए प्रदर्शन में जानमाल की क्षति हुई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X