Friday, March 29, 2024
Advertisement

आतंकी कुछ भी कर लें, कश्मीर में 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे: NIA चीफ कुलदीप सिंह

उन्होंने कहा, "आतंकियों ने सोचा कि यदि हम अल्पसंख्यकों को निशाना बनाएंगे तो विघटनकारी शक्तियों का प्रादुर्भाव होगा, लोगों में दहशत फैलेगी और माहौल खराब होगा। लेकिन, ये कुछ भी कर लें, 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 13, 2021 6:39 IST
आतंकी कुछ भी कर लें, 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे: NIA चीफ कुलदीप सिंह- India TV Hindi
आतंकी कुछ भी कर लें, 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे: NIA चीफ कुलदीप सिंह

नई दिल्ली: इंडिया टीवी ने कश्मीर को लेकर NIA चीफ कुलदीप सिंह से खास बातचीत की। NIA चीफ कुलदीप सिंह का यह पहला इंटरव्यू है। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, "अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में कई तरह की कार्रवाई की गई हैं, जिससे स्थिति आमतौर पर काफी सामान्य हो गई है। इसी दौरान आतंकियों ने भी अलग तरह की रणनीति अपनाई है, जिसमें से बहुत कुछ हम टैकल कर चुके हैं।"

NIA चीफ कुलदीप सिंह ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में अल्पसंख्यकों की टारगेट किलिंग की कवायद शुरू हुई है। यह टारगेट किलिंग तभी हो सकती है जब इनको कोई शेल्टर दे, कोई ओवरग्राउंड वर्कर हो, कोई सिंपैथाइजर हो।" उन्होंने कहा, "आतंकियों ने सोचा कि यदि हम अल्पसंख्यकों को निशाना बनाएंगे तो विघटनकारी शक्तियों का प्रादुर्भाव होगा, लोगों में दहशत फैलेगी और माहौल खराब होगा।"

हालांकि, कुलदीप सिंह ने आतंकियों को सीधा संदेश दिया कि वह कुछ भी कर लें लेकिन घाटी में धारा 370 हटने से पहले वाली स्थिति फिर से पैदा नहीं कर पाएंगे। कुलदीप सिंह ने कहा, "ये (आतंकवादी) कुछ भी कर लें, 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे।"

देखें पूरा इंटरव्यू-

कश्मीर: शोपियां में तीन आतंकी ढेर, 24 घंटों में 5 आतंकियों का सफाया

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों का आतंकियों के सफाए का मिशन लगातार जारी है। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 24 घंटे में 6 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। सोमवार को दो और मंगलवार को तीन आतंकी मारे गए हैं। मंगलवार को मारे गए तीन आतंकियों में से एक मुख्तार शाह था जो गांदरबल का रहने वाला था। पिछले दिनों डाउन टाउन इलाके में गोलगप्पे की रेहड़ी लगाने वाले वीरेन्द्र पासवान की हत्या के बाद आतंकी मुख्तार शोपियां शिफ्ट हो गया था।

ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर पुलिस,आर्मी और सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में मारे गए। शोपियां के तुलरान में ये एनकाउंटर करीब 9 घंटे चला, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर कर रखा था। आखिरकार आज तड़के दोनों तरफ की गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए, मारे गए आतंकियों के पास से गोला बारूद बरामद किया गया है।

शोपियां में हुए इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को सरेंडर करने का ऑप्शन दिया था। पहले डीएसपी ने एनाउंसमेंट कर टेररिस्ट से सरेंडर करने को कहा, जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो एनकाउंटर शुरू कर दिया गया। अफसर बार बार आतंकियों से सरेंडर करने की अपील करते रहे लेकिन आतंकवादियों ने कोई जवाब नहीं दिया।

पिछले 24 घंटे में पांच आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। कल अनंतनाग और बांदीपोरा में एक-एक आतंकी को मार गिराया गया था। बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में हुई एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मारा गया था, मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई, जो लश्कर के संगठन TRF का आतंकी था। वो शाहगुंड बांदीपोरा में मारे गए सिविलियन की हत्या भी शामिल था, वहीं अनंतनाग जिले के वेरीनाग इलाके के खगुंड में तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, वहीं एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement