एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर की छापेमारी, चार लोग गिरफ्तार

 एनआईए ने केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी के बाद आतंकवादियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 13, 2021 14:47 IST
एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर की छापेमारी, चार लोग गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : PTI एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में कई ठिकानों पर की छापेमारी, चार लोग गिरफ्तार 

श्रीनगर: एनआईए ने केंद्र शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी के बाद आतंकवादियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यह गिरफ्तारी केन्द्र शासित क्षेत्र और नयी दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हमले के लिए विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा साजिश रचने की जानकारी मिलने के बाद की गई छापेमारी के दौरान की गई। 

एनआईए ने इस संबंध में 10 अक्टूबर को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। एनआईए के एक प्रवक्त ने बताया कि चार आरोपियों- वसीम अहमद सोफी, तारिक अहमद डार, बिलाल अहमद मीर उर्फ ‘बिलाल फाफू’ और तारिक अहमद बफांदा- को गिरफ्तार किया है, ये चारों श्रीनगर के निवासी हैं। इन्हें श्रीनगर, पुलवामा और शोपियां जिले में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। 

एनआईए ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के सहयोगी या ‘सक्रिय कार्यकर्ता’ (ओजीडब्ल्यू) हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान और भौतिक सहायता प्रदान करते रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ कल हुई छामेपारी के दौरान, कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जिहादी दस्तावेज और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड वाले दस्तावेज जब्त किए गए हैं।’’ 

एनआईए ने कहा कि यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद, हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन, अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठन तथा उनके सहयोगी जैसे, ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ तथा ‘पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेस’ के सदस्यों द्वारा जम्मू-कश्मीर और नयी दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रचने के संबंध में मिली जानकारी से जुड़ा है। एनआईए ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन