1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डेथ वारंट जारी होने के बाद कैसा है निर्भया के दोषियों का बर्ताव?

डेथ वारंट जारी होने के बाद कैसा है निर्भया के दोषियों का बर्ताव?

डेथ वारंट जारी होने के बाद से ही चारों दोषियों की 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 08, 2020 19:46 IST
Nirbhaya Convicts- India TV
Image Source : INDIA TV Nirbhaya Convicts

नई दिल्ली। मंगलवार को दिल्ली की पटिलाया हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया है, और डेथ वारंट जारी होने के बाद से ही चारों दोषियों की 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है। इंडिया टीवी को जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया के चारों दोषियों के व्यव्हार में कोई खास बदलाव नहीं आया है और चारो सामान्य बर्ताव कर रहे हैं। 

जेल सूत्रों के मुताबिक चारों को तिहाड़ जेल में अलग-अलग सेल में रखा गया है और चारों के साथ कोई अन्य कैदी नहीं है, जेल का स्टाफ 24 घंटे चारों दोषियों की सीसीटीवी से निगरानी कर रहा है। इतना ही नहीं चारों दोषियों का डॉक्टर तय समय पर लगातार मेडिकल चेकअप भी कर रहे हैं। 

सूत्रों के मुताबिक जेल प्रशासन ने चारों दोषियों की फांसी की तैयारी शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक डमी फांसी का टेस्ट नहीं हुआ है और 1-2 दिन में उसके भी पूरा होने की संभावना है। फांसी के लिए फंदे की रस्सी तैयार कर ली गई है और जल्लाद से भी संपर्क किया गया है। चारों दोषियों के पास अंतिम कानूनी प्रक्रिया के लिए 14 दिन का समय है, हालांकि कोर्ट के आदेश के बाद चारों को दया याचिका दाखिल करने के लिए 7 दिन का समय दिया गया था और उस समय में चारों में से किसी ने भी दया याचिका दाखिल नहीं की है। हालांकि अभी भी इनके पास दया याचिका का विकल्प खुला हुआ है लेकिन उसपर सुनवाई की उम्मीद कम नजर आ रही है। जेल सूत्रों के मुताबिक डेथ वारंट जारी होने के बाद दोषी अक्षय और पवन ने कुछ हैरानी जताई थी जबकि मुकेश और विनय के बर्ताव में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13