1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग प्रोफेसर बनने की रिपोर्ट फर्जी: रिलायंस इंडस्ट्री

नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग प्रोफेसर बनने की रिपोर्ट फर्जी: रिलायंस इंडस्ट्री

बनारस हिंदू विश्विद्यालय (BHU) में रिलायन्स इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी के विजिटिंग प्रोफेसर बनने की खबर फर्जी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने बीएचयू से ऐसा कोई निमंत्रण नहीं मिला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2021 10:38 IST
नीता अंबानी के BHU में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग प्रोफेसर बनने की रिपोर्ट फर्जी: रिलायंस इंडस्ट्री

मुंबई: बनारस हिंदू विश्विद्यालय (BHU) में रिलायन्स इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी के विजिटिंग प्रोफेसर बनने की खबर फर्जी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता ने बताया कि नीता अंबानी को बीएचयू से ऐसा कोई निमंत्रण नहीं मिला है। बता दें कि इससे पहले यह खबर आई थी कि नीता अंबानी बीएचयू में महिला अध्ययन का पाठ पढ़ाएंगी। उन्हें बीएचयू के महिला अध्ययन और विकास केंद्र में विजिटिंग प्रोफेसर बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है लेकिन ये बात महज अफवाह निकली है।

https://twitter.com/ANI/status/1372048382441660416

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नि नीता ने मुंबई विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है और उन्हें वर्ष 2014 में रिलायंस इंडस्ट्रीज का कार्यकारी निदेशक बनाया गया। साल 2010 में उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन का गठन किया था। कहा जा रहा था कि उनकी एक सफल महिला उद्यमी होने की छवि की वजह यह प्रस्ताव दिया गया।

वहीं, इस खबर के सामने आते ही अंबानी को लेकर छात्रों में नाराजगी देखी गई थी। बीएचयू के छात्रों ने नीता को विजिटिंग प्रोफेसर बनाये जाने के प्रस्ताव का विरोध किया था धरना-प्रदर्शन किया था। धरना दे रहे छात्रों में से एक शुभम तिवारी ने कहा था, "सिर्फ पूंजीपति की पत्नी होने के नाते नीता अंबानी को बुलाने का क्या मतलब है, जिन्होंने महिला सशक्तिकरण का उदारहण दिया हो उन्हें बुलाया जाए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X