1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ड्रग माफिया और बॉलीवुड हस्तियों के बीच सांठगांठ की कार्रवाई योग्य इनपुट नहीं: MHA

ड्रग माफिया और बॉलीवुड हस्तियों के बीच सांठगांठ की कार्रवाई योग्य इनपुट नहीं: MHA

सुशांत केस के बाद बॉलीवुड में फैले ड्रग्स माफिया के मामले लगातार सामने आ रेह हैं लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि उनके पास कार्रवाई योग्य ऐसी कोइ इनपुट नहीं है जिसके आधार पर कहा जा सके कि बॉलीवुड हस्तियों और ड्रग्स माफिया के बीच में सांठगांठ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2020 22:40 IST
No actionable input for nexus between drug mafia and Bollywood celebrities: MHA- India TV Hindi
Image Source : FILE No actionable input for nexus between drug mafia and Bollywood celebrities: MHA

नई दिल्ली: सुशांत केस के बाद बॉलीवुड में फैले ड्रग्स माफिया के मामले लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि उनके पास कार्रवाई योग्य ऐसी कोई इनपुट नहीं है जिसके आधार पर कहा जा सके कि बॉलीवुड हस्तियों और ड्रग्स माफिया के बीच में सांठगांठ है। गृह मंत्रालय की तरफ से संसद में यह जानकारी दी गई है। हालांकि गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने संसद में यह भी कहा है कि इस मामले की पूरी जांच फिलहाल नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कर रहा है। 

सुशांत केस की जांच के दौरान इस तरह की जानकारी सामने आई है कि उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उनके साथ नशा करतीं थी और इसके बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मामला दर्ज किया है। रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के बाद मुंबई में कई ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले में रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर के दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो गृह मंत्रालय के अधीन ही काम करता है।

सुशांत केस में NCB की एंट्री के बाद अब ‘नशा’ बन चुका है जांच का मुख्य मुद्दा, जानिए अबतक क्या कुछ हुआ

शांत राजपूत मामले में जब ड्रग्स एंगल से जांच शुरू हुई तो नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अपने पास केस दर्ज किया। NCB ने रिया से ड्रग्स के मामले में पूछताछ की और फिर उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। रिया का भाई शैविक भी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है, उनके एक साथी सैमुअल मिरांडा को भी NCB ने गिरफ्तार किया है। रिया कोर्ट से जमानत मांग रही हैं लेकिन अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है।

रिया ने ड्रग्स लेने वाले फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 15 लोगों के नाम बताए

इस बीच रिया से हुई पूछताछ के बाद NCB को ड्रग्स के कारोबार को लेकर जो जानकारी मिली उसके आधार पर NCB ने आगे की जांच शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक रिया ने पूछताछ के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 15 लोगों के नाम बताए हैं जो नशा या अन्य ड्रग्स लेते थे। सूत्रों के मुताबिक फिल्म अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह, सिमोन दो साल से रिया के दोस्त हैं और दोनों के ऊपर रिया के साथ ड्रग्स लेने का आरोप है।

सारा अली खान पर भी रिया और सुशांत के साथ नशा करने का आरोप

इनके अलावा फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान पर भी आरोप है कि वे भी रिया और सुशांत के साथ नशा करती थीं। NCB सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ के दौरान बताया है कि सारा अली खान और वह खुद एक ही सोर्स से ड्रग्स लेते थे और NCB ने अब उस सोर्स की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया है। 

रिया के लिए ड्रग्स मुहैया कराता था करमजीत नाम का व्यक्ति

रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ के दौरान किसी KJ नाम के व्यक्ति का जिक्र किया था, NCB ने आज करमजीत नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और माना जा रहा है कि यही KJ है। गिरफ्तार व्यक्ति पर आरोप है कि वह रिया और सुशांत के लिए ड्रग्स मुहैया कराता था। NCB को रिया के भाई शौविक और करमजीत की कुछ चैट मिली थी और उन्हीं चैट के जरिए करमजीत की गिरफ्तारी हुई है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X