Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ओडिशा में पिछले तीन महीनों में कोरोना वायरस के सबसे कम दैनिक मामले सामने आए

ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 मरीजों की मौत होने के कारण राज्य में कुल मृतक संख्या 3,970 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2,640 नए मामले सामने आए, जो पिछले तीन महीने में सबसे कम दैनिक मामले हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2021 15:57 IST
Odisha reports lowest number of COVID-19 cases in three months- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 मरीजों की मौत हो गई।

भुवनेश्वर: ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 40 मरीजों की मौत होने के कारण राज्य में कुल मृतक संख्या 3,970 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2,640 नए मामले सामने आए, जो पिछले तीन महीने में सबसे कम दैनिक मामले हैं। राज्य में संक्रमण के अब तक कुल 9,06,429 मामले सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया कि नए मामलों की संख्या में कमी के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। राज्य में एक जुलाई की सुबह पांच बजे तक प्रतिबंध लागू हैं। 

उन्होंने कहा कि कोरोना प्रतिबंध जिला स्तर पर नमूनों के संक्रमित पाए जाने की दर (टीपीआर) पर निर्भर करते हैं, इसलिए बालासोर, कटक, खुर्दा, मयूरभंज और पुरी में प्रतिबंध लागू रह सकते हैं, जहां यह दर पांच प्रतिशत से अधिक है। स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ विजय महापात्र ने कहा कि पांच प्रतिशत से कम टीपीआर वाले जिलों में प्रतिबंधों में ढील देने में कोई कठिनाई नहीं है। 

राज्य में इस समय 31,619 मरीज उपचाराधीन हैं और 8,70,787 लोग संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं। नए मामलों का पता 63,695 नमूनों की जांच के बाद चला। वहीं, राज्य सरकार ने केंद्र से इस महीने के अंत तक वैक्सीनेशन अभियान को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए राज्य को कोविशील्ड वैक्सीन की अतिरिक्त छह लाख खुराक आवंटित करने का आग्रह किया। 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एनके दास ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। दास ने कहा कि कोविशील्ड की अतिरिक्त छह लाख खुराक से राज्य को जून में वैक्सीनेशन अभियान का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement