Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑनलाइन गेमिंग के शौकीन पोते ने दादी का अकाउंट किया साफ, लगाई लाखों की चपत

गेमिंग के शौकीन एक ऐसे युवक की खबर सामने आई है, जिसने अपने शौक पूरे करने के लिए अपनी दादी के बैंक अकाउंट में ही सेंध लगा डाली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2020 9:19 IST
Online Gaming- India TV Hindi
Online Gaming

आज कल युवाओं में ऑनलाइन गेमिंग का शौक काफी सिर चढ़ कर बोल रहा है। इस बीच गेमिंग के शौकीन एक ऐसे युवक की खबर सामने आई है, जिसने अपने शौक पूरे करने के लिए अपनी दादी के बैंक अकाउंट में ही सेंध लगा डाली। अहमदाबाद में रहने वाले एक 19 युवक ने अपनी 57 वर्षीय दादी के अकाउंट से 2.71 लाख रुपये निकाल लिए। मामला सामने आने के बाद साइबर क्राइम पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें कि घटना अहमदाबाद के धरमनगर स्थित साबरपार्क सोसाइटी का है। यहां रहने वाली निमिशा शाह का बैंक अकाउंट एक मोबाइल नंबर से लिंक है। यह मोबाइल नंबर काफी समय से रिचार्ज न कराने के चलते डिएक्टिवेट हो गया था। इस बीच जब शाह ने अपने खाते की जानकारी बैंक से मांगी तो पता चला कि 27 सितंबर से 20 नवंबर के बीच उनके अकाउंट से 2.71 लाख रुपये किसी पेटीएम खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। 

फाइजर के बाद अब सीरम ने भी कोविड 19 वैक्‍सीन 'कोविशील्ड' के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति मांगी 

किसान आंदोलन: दिल्ली आने-जाने वाले कई रास्ते बंद, कुछ अभी भी खुले, ये रही पूरी लिस्ट

सिर्फ 250 रुपये में खोलें अपनी बिटिया के लिए सुकन्‍या खाता, जानिए कब निकाल सकेंगे पैसा

साइबर क्राइम पुलिस ने महिला के फोन नंबर को ट्रेस कर यह पता लगाने की कोशिश की कि यह फ्रॉड कैसे हुआ। बाद में पता चला कि बंद चल रहा यह फोन नंबर किसी अन्य फोन में एक्टिव है। तफ्तीश आगे बढ़ी तो पता चला कि यह घपला करने वाला कोई और नहीं बल्कि उस महिला का पोता 19 वर्षीय देव ही था। 

पूछताछ में युवक ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। उसने बताया कि उसे पबजी और लूडो जैसे गेम खेलने का शौक है। इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। बाद में उसे पता चला कि उसकी दादी के खाते में काफी पैसे हैं। इसके बाद उसने दादी के बंद पड़े नंबर को रिचार्ज किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement