1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रामविलास पासवान ने कहा- सुशांत सिंह राजपूत मामले में न्याय केवल CBI ही कर सकती है

रामविलास पासवान ने कहा- सुशांत सिंह राजपूत मामले में न्याय केवल CBI ही कर सकती है

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में कहा कि बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच जारी खिचतान के बाद इस मामले की जांच केवल CBI ही कर सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2020 19:45 IST
Only CBI can do justice in Sushant Singh Rajput case: Ram Vilas Paswan - India TV Hindi
Image Source : FILE Only CBI can do justice in Sushant Singh Rajput case: Ram Vilas Paswan 

पटना: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए शुक्रवार को कहा कि बिहार और मुंबई पुलिस के बीच ‘‘खींचतान’’ के बीच केवल केंद्रीय एजेंसी ही मामले में न्याय कर सकती है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक पासवान ने कहा कि राजपूत की कथित आत्महत्या रहस्य में डूबी हुई है। 

उन्होंने अभिनेता की मौत के लगभग सात सप्ताह बीत जाने के बावजूद अब तक मामले में ‘‘प्रगति की कमी’’ पर दुख व्यक्त किया। ‘चितचोर’, ‘काई पो चे’ और ‘केदारनाथ’ जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में उनके अपार्टमेंट में लटका मिला था। पासवान ने उल्लेख किया कि मुंबई पुलिस ने मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले राजपूत के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज करने वाली बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच ‘‘खींचतान’’ है। उन्होंने कहा, ‘‘फिर वे मामले में न्याय कैसे कर सकते हैं? केवल सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसी ही अभिनेता के परिवार के साथ न्याय कर सकती है। इस मामले को बिना किसी देरी के उसे स्थानांतरित किया जाना चाहिए।’’ 

उन्होंने उल्लेख किया कि वह उनके बेटे एवं लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान हैं जिन्होंने इस मुद्दे को उठाया है। पासवान ने कहा कि अब सभी दलों के नेता इस मामले पर बोल रहे हैं और मामले को बिना किसी देरी के सीबीआई को हस्तांतरित करना जरूरी हो गया है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ईडी को ईसीआईआर दर्ज करनी चाहिए: फडणवीस 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को धनशोधन के पहलू से जांच के लिए प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईर) दर्ज करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने को लेकर “विशाल जन भावना” है लेकिन राज्य की उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार ऐसा नहीं कर रही है। 

उन्होंने कहा, “सुशांत सिंह राजपूत मामले में लोगों के मन में बहुत भावनाएं है। उनको लगता है कि कुछ छिपाया जा रहा है, नये खुलासे हुए हैं। इसलिए,लोग इसमें सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।” फडणवीस ने कहा, “लेकिन राज्य सरकार मामले में सीबीआई जांच से इनकार कर रही है।” राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मामले में सीबीआई जांच की मांग जनता कर रही है न कि भाजपा। 

उन्होंने कहा, “अब धनशोधन का पहलू भी सामने आ गया है। यह पाया गया कि उनके खाते से पैसों की हेराफेरी हुई है। ऐसे मामले में, ईडी का भी अधिकार क्षेत्र बनता है, इसलिए मैंने मांग की है कि ईडी को ईसीआईआर दर्ज कर मामले की जांच करनी चाहिए।” महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच में सक्षम है और इसलिए सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है। 

मुंबई पुलिस ने निर्देशक संजय लीला भंसाली, फिल्म समीक्षक राजीव मसंद, अभिनेत्री संजना सांघी, राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा, फिल्मकार मुकेश छाबड़ा और आदित्य चोपड़ा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने अब तक राजपूत के परिवार और उनके रसोइए समेत करीब 40 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। राजपूत (34) 14 जून को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी के फंदे से लटके मिले थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment