Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vande Bharat Mission: मालदीव से नौसैनिक पोत से कोच्चि पहुंचे 580 से अधिक भारतीय

कोविड-19 महामारी के कारण मालदीव में फंसे हुए 580 से अधिक भारतीय नागरिक रविवार को एक नौसैनिक पोत में सवार होकर यहां पहुंचे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 14:21 IST
Over 580 Indian evacuees from Maldives arrive in Kochi by naval ship- India TV Hindi
Image Source : @COCHIN_PORT Over 580 Indian evacuees from Maldives arrive in Kochi by naval ship

कोच्चि। कोविड-19 महामारी के कारण मालदीव में फंसे हुए 580 से अधिक भारतीय नागरिक रविवार को एक नौसैनिक पोत में सवार होकर यहां पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि ये नागरिक भारत सरकार के वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण के तहत यहां पहुंचे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ‘ऑपरेशन समुद्र सेतु’ के तहत भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस जलाश्व में मालदीव से सवार हुए 588 भारतीय रविवार को सुबह 11:30 बजे कोचीन बंदरगाह पर उतरे।

अधिकारियों के मुताबिक कोचीन बंदरगाह ट्रस्ट ने मालदीव से यहां पहुंचे भारतीयों के तीसरे समूह की एक तस्वीर ट्वीट की है। इनमें केरल के 568 लोग, तमिलनाडु के 15, तेलंगाना के तीन और लक्षद्वीप के दो लोग शामिल हैं।

वंदे भारत मिशन के तहत यह तीसरा नौसैनिक पोत है जो कोच्चि पहुंचा है। इससे पहले 10 मई को मालदीव से 698 भारतीय नौसेना के जहाज में सवार होकर यहां पहुंचे थे। दो दिन बाद, नौसैनिक पोत आईएनएस मगर मालदीव से 202 भारतीय नागरिकों को लेकर यहां पहुंचा था।

आईएनएस जलाश्व शनिवार सुबह वहां से 588 भारतीयों को लेकर निकला था। इस दौरान वहां भारत के उच्चायोग ने फंसे हुए भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी कराने के लिए मालदीव की सरकार का आभार व्यक्त किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement