Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Oxygen Shortage: अमृतसर के प्राइवेट अस्पताल में 5 मरीजों की मौत

पंजाब के अमृतसर में ऑक्सीजन की किल्लत होने से एक प्राइवेट अस्पताल में 5 मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इन 5 मरीजों में से चार मरीज कोविड-19 के थे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2021 11:21 IST
Oxygen shortage in Amritsar hospital five dies Oxygen Shortage: अमृतसर के प्राइवेट अस्पताल में 5 मरी- India TV Hindi
Image Source : PTI Oxygen Shortage: अमृतसर के प्राइवेट अस्पताल में 5 मरीजों की मौत

अमृतसर. पंजाब के अमृतसर में ऑक्सीजन की किल्लत होने से एक प्राइवेट अस्पताल में 5 मरीजों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इन 5 मरीजों में से चार मरीज कोविड-19 के थे। नीलकंठ अस्पताल के एमडी ने बताया कि उनके अस्पताल में पिछले 48 घंटे से ऑक्सीजन की कमी है। प्रशासन उनसे कह रहा है कि सरकारी अस्पतालों से पहले उन्हें ऑक्सीजन मुहैया नहीं करवाई जाएगी।

दिल्ली के अस्पताल में 20 की मौत

देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन संकट की वजह से गंभीर रूप से बीमार 20 मरीजों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी भाषा को दी।

बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के कुछ ही मिनट के भीतर जीवनरक्षक गैस की आपूर्ति हुयी
दिल्ली के तुगलकाबाद इंस्टीट्यूशनल एरिया में स्थित बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के कुछ ही मिनट के भीतर दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की आपात आपूर्ति की। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक सुधांशु वैंकट ने बताया कि अस्पताल में सुबह करीब नौ बजे ऑक्सीजन खत्म हो गई थी।

उन्होंने बताया, ‘‘अभी-अभी, दिल्ली सरकार की ओर से हमारे यहां ऑक्सीजन की आपात आपूर्ति की गई है। यह करीब डेढ़ घंटे तक चलेगी। हमारे यहां का आपूर्तिकर्ता फोन का जवाब नहीं दे रहा है।’’ अस्पताल में करीब 350 मरीज भर्ती हैं जिनमें से 265 कोरोना वायरस से पीड़ित हैं तथा 30 मरीज आईसीयू में हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement