Friday, April 19, 2024
Advertisement

देश का पहला फ्री Wi-Fi वाला गांव बना नागपुर का पाचगांव

नई दिल्ली: नागपुर का पाचगांव फ्री Wi-Fi वाला देश का पहला गांव। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पाचगांव को फ्री Wi-Fi का तोहफा दिया। इसके साथ ही इस गांव

Yogendra Tiwari Yogendra Tiwari
Updated on: July 05, 2015 10:03 IST
देश का पहला फ्री Wi-Fi...- India TV Hindi
देश का पहला फ्री Wi-Fi वाला गांव बना पाचगांव

नई दिल्ली: नागपुर का पाचगांव फ्री Wi-Fi वाला देश का पहला गांव। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पाचगांव को फ्री Wi-Fi का तोहफा दिया। इसके साथ ही इस गांव में ई-लाईब्रेरी भी शुरु की गई है जिसमें छात्रों युवाओं और किसानों के लिए तमाम तरह की जानकारियां इंटरनेट के जरिये उपलब्ध है। जिसके साथ 2,500 लोग 24 घंटे एक साथ इंटरनेट इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस गांव के निवासियों के लिए अपनी पढ़ाई के बारे में हर जानकारी जुटाने या फिर कृषि से जुड़े किसी सवाल का जवाब जुटाने का इंतजाम भी गांव की इस ई-लाइब्रेरी में मौजूद है। यहां युवाओं की प्रोफेशनल ट्रेनिंग से जुड़ी तमाम जानकारियों के साथ बच्चों के लिए इनसाइक्लोपीडिया की व्यवस्था है।

दरअसल नितिन गडकरी पांचगांव को सांसद आदर्श के तहत विकसित कर रहे हैं। यही वजह है कि नितिन गडकरी ने माध्यमिक विद्यालय की इमारत , सीमेंट की सड़के, अस्पताल , पेयजल योजना, खेल के मैदान, पशुओं के लिए अस्पताल जैसी 15 योजनाओं की एक साथ नींव रखी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement