1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत तीन आतंकवादी ढेर

कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को एक पाकिस्तानी नागरिक समेत लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गये। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 12, 2020 22:54 IST
Pak National Among 3 Terrorists Killed In Encounter In J&K's Baramulla - India TV Hindi
Image Source : PTI Pak National Among 3 Terrorists Killed In Encounter In J&K's Baramulla 

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को एक पाकिस्तानी नागरिक समेत लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गये। यह पाकिस्तानी नागरिक हाल में सुरक्षाबलों पर हुए हमले में शामिल था। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में शनिवार करीब मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। 

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किये गये हैं। 

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी नागरिक था, जो सोपोर में सुरक्षाबलों पर हमले में शामिल था। सोपोर हमले में सीआरपीएफ के एक जवान और एक नागरिक की जान चली गयी थी। कश्मीर जोन की पुलिस के ट्विटर हैंडल पर उन्हें उद्धृत करते हुए लिखा गया है, 'मुठभेड़ में लश्कर का एक पाकिस्तानी आतंकवादी - उस्मान भी मारा गया । वह सोपोर में एक आतंकवादी हमले में शामिल था जिसमें सीआरपीएफ के एक जवान और एक नागरिक की जान चली गयी थी। पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता।'

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X