1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान रच रहा है बड़ी साजिश, इंटेलिजेंस के दस्तावेजों से हुआ खुलासा

पाकिस्तान रच रहा है बड़ी साजिश, इंटेलिजेंस के दस्तावेजों से हुआ खुलासा

सूत्रों ने बताया कि अब पाकिस्तान बहुमखी सुरंग बनानी की साजिश रच रहा है। इस सुरंग को जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल के आतंकी खोद रह रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2020 19:19 IST
pakistan making tunnel on international border in jammu region । पाकिस्तान रच रहा है बड़ी साजिश, इंट- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) पाकिस्तान रच रहा है बड़ी साजिश, इंटेलिजेंस के दस्तावेजों से हुआ खुलासा

नई दिल्ली. पाकिस्तान अपनी घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब भारतीय इंटेलिजेंस के दस्तावेजों से पाकिस्तानी की एक और बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। सूत्रों के जरिए पता चला है कि जमीन के रास्ते से सीधि घुसपैठ करने से घबराया पाकिस्तान अब जम्मू में इंटरनेशनल बॉर्डर पर बहुमुखी सुरंग बनाने में जुटा है। दरअसल कश्मीर में इस बार भारतीय सुरक्षा बलों ने LoC और अन्य जगहों पर आतंकियों का सफाया किया है, उसके चलते अब पाकिस्तान ने अपनी चाल बदली है और अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर सुरंग बनाने में जुट गया है।

सूत्रों ने बताया कि अब पाकिस्तान बहुमखी सुरंग बनानी की साजिश रच रहा है। इस सुरंग को जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल के आतंकी खोद रह रहे हैं। सुरंग की पहरेदारी आतंकियो के अलावा पाक रेंजर्स द्वारा की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने सुरंग खोदने के लिए तीन स्तरीय रणनीति बनाई है।

पाकिस्तान रेंजर्स के साथ आतंकियों की एक टोली सुरंग और इसके आसपास निगरानी रखती है। पाकिस्तानी सेना के साथ आंतकी इस सुंरग को लोहे के पाइपों, फाइबर, टीन आदि से खोद रहे है जिससे आवाज ना हो सके।  यह सुरंग अभी भारतीय सीमा मे किस तरफ आयेगी इसका सही अंदाजा नही है।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह अंदाजा इस लिए नही लग पा रहा कि पाकिस्तान द्वारा आतंक को बढ़ावा देने के लिए बनाई जा रही ये बहुमुखी सुरंग भारतीय सीमा में किस स्थान पर निकलेगी।  पाकिस्तान इससे पहले भी साल 2017 में भारतीय सीमा में सुरंग खोद चुका है। इसी साल अगस्त महीने मे भी सांबा बार्डर पर एक सुरंग का पता चला था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment