Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को PoK, गिलगिट-बाल्टिस्तान खाली करना होगा: भारत

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जहां तक कश्मीर की बात है तो यह मुद्दा केवल पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान पर उनके अवैध कब्जे को लेकर है। यह बात आज सरकार ने कही। केंद्रीय

Bhasha Bhasha
Updated on: March 23, 2017 19:57 IST
india pakistan flags- India TV Hindi
india pakistan flags

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच जहां तक कश्मीर की बात है तो यह मुद्दा केवल पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान पर उनके अवैध कब्जे को लेकर है। यह बात आज सरकार ने कही। केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने भारत की मांग को दोहराया कि पाकिस्तान को इन इलाकों को खाली कर देना चाहिए जिन पर उसने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है।

पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित द्वारा जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को कश्मीरियों की आकांक्षा के मुताबिक सुलझाने का बयान देने के बाद सिंह का यह बयान आया है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर बासित आज यहां उच्चायोग में एक समारोह में बोल रहे थे।

ये भी पढ़ें

सिंह ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, आज भारत और पाकिस्तान के बीच अगर कोई मुद्दा है तो यह केवल पाकिस्तान द्वारा अवैध कब्जे का मुद्दा है चाहे यह पाक अधिकृत कश्मीर हो या गिलगिट बाल्टिस्तान।

मंत्री ने कहा, इसे किस तरह से पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त कराया जाए और भारतीय गणतंत्र का हिस्सा बनाया जाए, जम्मू-कश्मीर को इसके मूल स्वरूप में बहाल किया जाए, अब केवल यही मुद्दा है। सिंह ने कहा कि भारत का रूख कई वर्षों से स्पष्ट रहा है और 1994 में संसद में इस मुद्दे पर एक प्रस्ताव पारित किया गया था जिसका सभी राजनीतिक दलों ने समर्थन किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement