Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बुधवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश नाकाम करने का दावा करते हुए कहा कि उसने इस अभियान में एक पाकिस्तानी मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 23, 2021 14:54 IST
बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया - India TV Hindi
Image Source : FILE बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया 

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बुधवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश नाकाम करने का दावा करते हुए कहा कि उसने इस अभियान में एक पाकिस्तानी मादक पदार्थ तस्कर को मार गिराया है। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ ने 27 पैकेट हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 135 करोड़ रुपये कीमत है। 

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना सीमा चौकी (बीओपी) हीरानगर सेक्टर के पंसार क्षेत्र की है। बीएसएफ जम्मू के कर्मियों ने बुधवार सुबह कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी तस्कर की मादक पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश नाकाम कर दी। सैनिकों ने पाकिस्तानी सीमा की ओर कुछ संदिग्ध गतिविधियां होते देखी। पाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। उन्हें स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गोली चलानी पड़ी। 

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ इलाके की तलाशी लेने पर, बाड़ के पास से पाकिस्तानी तस्कर का शव और हेरोइन के 27 पैकेट बरामद हुए। इसकी कीमत करीब 135 करोड़ रुपये है। इस मामले में ‘नार्को-आतंकवाद’ के पहलू से इनकार नहीं किया जा सकता।’’ प्रवक्ता ने बताया कि 23 जनवरी को बीएसएफ को 150 मीटर की एक भूमिगत सुरंग का पता चला था, जिसे बीओपी पंसार क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद देने के लिए बनाया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement