Friday, March 29, 2024
Advertisement

अपने ही दावे से मुकर गया पाकिस्तान, अब कहा- हमारे पास 2 नहीं बल्कि एक ही भारतीय पायलट

पाकिस्तान की सेना ने बुधवार को अपने बयान से पलटते हुए कहा कि उसने ''मात्र एक'' भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया है। इससे पहले उसने कहा था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलट उसकी हिरासत में है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2019 23:51 IST
Pakistani military spokesman says Pakistan army has only...- India TV Hindi
Pakistani military spokesman says Pakistan army has only one Indian pilot in custody

नई दिल्ली: पाकिस्तान की सेना ने बुधवार को अपने बयान से पलटते हुए कहा कि उसने ''मात्र एक'' भारतीय पायलट को गिरफ्तार किया है। इससे पहले उसने कहा था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलट उसकी हिरासत में है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, "पाकिस्तानी सेना की हिरासत में मात्र एक पायलट है। विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सैन्य आचारनीति के मानकों तहत बर्ताव किया जा रहा है।"

इससे पहले गफूर ने दावा किया था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार किया गया है। एक पायलट घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि एक अन्य पायलट को कोई चोट नहीं आई है। इधर, नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान की वायुसेना ने भारत में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, लेकिन उनकी कोशिशों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया। हालांकि कार्रवाई में एक भारतीय पायलट ''लापता'' है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तान के मुताबिक भारतीय वायुसेना का एक पायलट उनकी हिरासत में है। "हम इसकी पड़ताल कर रहे हैं।"

बता दें कि भारतीय वायुसेना की बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इसीलिए पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। लेकिन, भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा आज सुबह पाकिस्तान की ओर से आर्मी कैंप पर हमले की कोशिश हुई। हमने पाकिस्तान का फाइटर जेट मार गिराया है। हालांकि, हमारा एक MiG-21 क्रैश हुआ है। हमारा एक पायलट मिसिंग है, जिसकी जांच हो रही है। वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान दावा कर रहा था कि उसने भारत के दो फाइटर जेट को गिरा दिया है, जिसके दोनों पायलट उसके पास है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement