Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाकों में गोलाबारी की

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाकों में मोर्टार से गेालाबारी की तथा छोटे हथियारों से गोलियां भी चलायी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2020 23:34 IST
Pakistani troops target forward areas along LoC in J&K's Poonch with heavy mortar-shelling- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistani troops target forward areas along LoC in J&K's Poonch with heavy mortar-shelling

जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे अग्रिम इलाकों में मोर्टार से गेालाबारी की तथा छोटे हथियारों से गोलियां भी चलायी। रक्षा प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी । प्रवक्ता ने बताया बालाकोट एवं कृष्णा घाटी सेक्टर में पाक सैनिकों ने गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि आज दिन में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुये पाक सैनिकों ने सुबह करीब सवा दस बजे बालाकोट सेक्टर में गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि सीमा पार से हो रही गोलीबारी दोनों तरफ से कुछ समय के लिये जारी रही, हालांकि, भारत की तरफ से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने तरकुंडी गांव को निशाना बनाते हुये मोर्टार से गोलाबारी की जिससे ग्रामीणों के बीच दहशत फैल गयी। प्रवक्ता ने बताया कि पाक सैनिकों ने बिना उकसावे की कार्रवाई के शाम छह बजकर 35 मिनट पर कृष्णाघाटी सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी एवं मोर्टार से गोलाबारी कर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि गोलाबारी जारी है। 

बड़गाम में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा कार्यकर्ता की मौत

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकवादियों की गोली लगने से घायल हुए भाजपा के एक कार्यकर्ता की सोमवार को यहां एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर के बड़गाम के मोहिंदपुर क्षेत्र के रहने वाले अब्दुल हामीद नजर को रविवार को उनके पैतृक गांव में आतंकवादियों ने गोली मारकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया था। सोमवार तड़के उनकी मौत हो गई।

पिछले एक महीने में आतंकवादियों का निशाना बनने वाले नजर भाजपा के चौथे कार्यकर्ता या पदाधिकारी हैं। पिछले महीने बांदीपोरा के भाजपा जिला अध्यक्ष वसीम बारी, उनके पिता और उनके भाई की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं चार अगस्त को भाजपा के एक पंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके दो दिन बाद दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में पार्टी के ही एक सरपंच की हत्या की गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement