Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ओडिशा: बार-बार कहने के बवाजूद वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ले रहे लोग, अधिकारी परेशान

ओडिशा की 3.9 करोड़ की पात्र आबादी में से अब तक 51.4 फीसदी को पहली खुराक लगाई जा चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 18, 2021 15:57 IST
2nd Covid jab, 2nd Covid Vaccine Dose, Covid Vaccine Dose Odisha, Coronavirus Vaccine- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ओडिशा के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में टीकाकरण अभियान की गति धीमी होती जा रही है।

भुवनेश्वर: ओडिशा के कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात पर चिंता जताई है कि टीके की एक खुराक ले चुके लोग दूसरी खुराक लेने के लिए नहीं आ रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि इसकी वजह से राज्य में टीकाकरण अभियान की गति धीमी होती जा रही है। उन्होंने बताया कि ओडिशा में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है जबकि दोनों खुराक लेने वाले लोगों की संख्या महज 69.8 लाख है।

‘बार-बार कहने के बावजूद नहीं आ रहे लोग’

राज्य में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डॉ. बिजय पाणिग्रही ने कहा, ‘अभी तक कम से कम और 28 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक ले लेनी चाहिए थी। राज्य के कुछ हिस्सों खासकर जनजातीय क्षेत्रों में टीके की दूसरी खुराक लगाने की गति धीमी है।’ उन्होंने कहा कि बार-बार ताकीद करने के बावजूद लोगों ने समय पर दूसरी खुराक नहीं ली। ओडिशा की 3.9 करोड़ की पात्र आबादी में से अब तक 51.4 फीसदी को पहली खुराक लगाई जा चुकी है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वास्थ्य क्षेत्र के पेशेवरों की इस अभियान के प्रति प्रतिबद्धता के लिए उनका आभार जताया था।

‘शनिवार को सामने आए 695 नए मामले’
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 695 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 10,19,621 पर पहुंच गई। अधिकारी ने बताया कि 6 संक्रमितों की मौत होने से सूबे में इस बीमारी के चलते जान गंवाने वालों की संख्या 8,128 हो गई। उन्होंने बताया कि राज्य में फिलहाल 5,876 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 10,05,564 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 1.91 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड-19 संबंधी जांच की जा चुकी है और संक्रमण दर 5.13 फीसदी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement