Friday, May 03, 2024
Advertisement

ओडिशा में बढ़े रहे बच्चों में कोरोना वायरस के मामले, संक्रमण की दर बढ़कर 20 प्रतिशत से ज्यादा हुई

राज्य में कोरोना पाजिटिव पाए जाने वाले मरीजों में बच्चों की लगातार बढ़ती संख्या चिंता का कारण बनी हुई है। प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने आरोप लगाया कि करोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार ने कोई तैयारी नहीं की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2021 16:04 IST
Single-day COVID-19 infection rate among children over 20% in Odisha- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा में कोरोना के दैनिक मामलों में बच्चों में संक्रमण दर बढ़कर 20 प्रतिशत से अधिक हो गयी है।

भुवनेश्वर: ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों में बच्चों तथा किशोरों में संक्रमण दर बढ़कर अब तक के सर्वाधिक स्तर पर पहुंचकर 20 प्रतिशत से अधिक हो गयी है। राज्य में एक दिन में आये 609 नये कोविड-19 मरीजों में से 122 संक्रमितों की उम्र 18 साल से कम है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि रविवार को 18 साल से कम उम्र के बच्चों की दैनिक संक्रमण दर 16.27 प्रतिशत और शनिवार को 17.32 प्रतिशत थी। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों में बच्चों और किशोरों की संक्रमित होने की दैनिक दर बढ़कर 20.3 प्रतिशत हो गयी, जो चिंता की बात है क्योंकि उन्हें वैक्सीन नहीं लगाया गया है।’’ हालांकि, उन्होंने कहा कि दैनिक संक्रमण की दर 0.93 प्रतिशत है तथा 65,268 नमूनों की जांच में संक्रमण के नये मामलों की पुष्टि हुई है। संक्रमण के नये मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 10,12,167 पर पहुंच गयी है।

राज्य में कोरोना पाजिटिव पाए जाने वाले मरीजों में बच्चों की लगातार बढ़ती संख्या चिंता का कारण बनी हुई है। प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी ने आरोप लगाया कि करोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार ने कोई तैयारी नहीं की है। बीजेपी महिला मोर्चा के राज्य अध्यक्ष स्मृति पटनायक ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि राज्य सरकार केवल प्रचार में व्यस्त हैं, जबकि वास्तविक तौर पर कोई काम नहीं हो रहा है। 

स्मृति पटनायक ने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर बच्चों के लिए घातक हो सकती है। जबकि राज्य सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। इसे देखते हुए बीजेपी ने सभी 30 जिलों के लिए महिला मोर्चा को जिला अस्पताल सहित कटक और भुवनेश्वर के शिशु भवन का दौरा कर स्थिति का आकलन करने को कहा है। बीजेपी महिला मोर्चा ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार कोविड संकट से निपटने को हर संभव मदद कर रही है, लेकिन राज्य सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement