Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

CAA विरोध प्रदर्शन में हिंसा: इस्लामिक संगठन PFI के असम चीफ अमीनुल हक गिरफ्तार

नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कथित भूमिका को लेकर इस्लामिक संगठन ‘पीएफआई’ की असम इकाई के प्रमुख अमीनुल हक और एक अन्य पदाधिकारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: December 18, 2019 19:34 IST
The charred post-office at Chauba that was allegedly...- India TV Hindi
Image Source : PTI The charred post-office at Chauba that was allegedly vandalised during an Anti-Citizenship Amendment Act protest, in Dibrugarh district of Assam.

गुवाहाटी: नागरिकता (संशोधन) कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कथित भूमिका को लेकर इस्लामी संगठन ‘पीएफआई’ की असम इकाई के प्रमुख अमीनुल हक और एक अन्य पदाधिकारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि हक को शहर के हटीगांव इलाका स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। साथ ही, वहां से एक कंप्यूटर, दो लैपटॉप और दस्तावेज भी जब्त किए गए। 

उन्होंने बताया कि पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के बक्सा जिला प्रेस सचिव मुजामिल हक को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पुलिस ने उनके खिलाफ दर्ज मामले का ब्योरा साझा करने से इनकार किया। गौरतलब है कि राज्य के वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक हिस्से, शहरी नक्सलियों और पीएफआई के बीच एक घातक सांठगांठ रही होगी, जिन्होंने 11 दिसंबर के प्रदर्शन के दौरान राज्य सचिवालय जलाने की कोशिश की थी। 

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से जुड़े 215 मामले दर्ज किए गए हैं, अब तक 329 गिरफ्तारियां की गई हैं और 2,026 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement