1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ते नहीं: प्रधानमंत्री मोदी

हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ते नहीं: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) के गणतंत्र दिवस शिविर में NCC के कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था हो या देश के दुश्मन से निपटने का हमारा सामर्थ्य, हर स्तर पर हमारी क्षमताओं का विस्तार हुआ है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2019 14:08 IST
PM Modi address's NCC Cadets- India TV Hindi
PM Modi address's NCC Cadets

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के दुश्मनों को कड़ा सेंदेश दिया है। राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) के गणतंत्र दिवस शिविर में NCC के कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था हो या देश के दुश्मन से निपटने का हमारा सामर्थ्य, हर स्तर पर हमारी क्षमताओं का विस्तार हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सेना ने साफ संदेश दिया है कि हम किसी से छेड़ते नहीं, लेकिन किसी ने छेड़ा तो उसे छोड़ते नहीं।

प्रधानमंत्री ने की हम शांति के प्रबल समर्थक हैं, लेकिन राष्ट्र की रक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने से नहीं चूकेंगे, उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 4 साल में देश की सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए सरकार ने अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हो गया है जिनके पास जल, पृथ्वी और आकाश से परमाणू हमले और आत्मरक्षा की क्षमता है। प्रधानमंत्री ने कहा की सरकार ने दशकों से लटके पड़े लड़ाकू विमानों और आधुनिक तोपों से जुड़े समझौतों को जमीन पर उतारा है।

प्रधानमंत्री ने NCC कैडेट्स को कहा कि वे युवा साथियों को आश्वस्त करता हूं कि आने वाले समय में हर वो कड़ा और बड़ा फैसला लिया जाएगा, जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ज़रूरी है। अगर राष्ट्र सुरक्षित रहेगा, सक्षम रहेगा, तभी युवा सपने साकार हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि परिश्रम का क्या परिणाम होता है, ये जानने के लिए NCC के आप सभी कैडेट्स को बहुत दूर जाने की ज़रूरत नहीं है। आपके भीतर से ही अनेक साथियों ने हाल में ही अद्भुत हौसला दिखाते हुए, देश को गौरव के पल दिए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X