1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी का टाइम मैनेजमेंट: अमेरिका में 65 घंटे में कीं 20 मीटिंग्स, फ्लाइट में भी की 4 लंबी बैठकें

PM मोदी का टाइम मैनेजमेंट: अमेरिका में 65 घंटे में कीं 20 मीटिंग्स, फ्लाइट में भी की 4 लंबी बैठकें

पीएम मोदी करीब 65 घंटे अमेरिका में रहे और इस दौरान वह 20 बैठकों में शामिल हुए। इसके अलावा उनकी चार बेहद लंबी मीटिंग फ्लाइट के अंदर भी हुई है यानी अमेरिकी दौरे पर गए पीएम मोदी ने कुल 24 मीटिंग की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2021 13:35 IST
pm modi us visit- India TV Hindi
Image Source : PTI PM मोदी का टाइम मैनेजमेंट: अमेरिका में 65 घंटे में कीं 20 मीटिंग्स, फ्लाइट में भी की 4 लंबी बैठकें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा ''सुपर बिजी'' रहा है।  उन्होंने तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा में लगातार कई बैठकें कीं। सरकारी सूत्रों ने रविवार को बताया कि मोदी करीब 65 घंटे अमेरिका में रहे और इस दौरान वह 20 बैठकों में शामिल हुए। इसके अलावा उनकी चार बेहद लंबी मीटिंग फ्लाइट के अंदर भी हुई है यानी अमेरिकी दौरे पर गए पीएम मोदी ने कुल 24 मीटिंग की। इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे का शेड्यूल कितना व्यस्त रहा है।

सूत्रों ने बताया कि अमेरिका जाते वक्त और वहां से लौटते वक्त भी प्रधानमंत्री ने विमान में अधिकारियों के साथ चार लंबी बैठकें कीं। इनकी जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि बुधवार को अमेरिका जाते वक्त मोदी ने विमान में दो बैठकें की और वहां पहुंचने के बाद होटल में तीन बैठकें कीं।

उन्होंने बताया कि 23 सितंबर को प्रधानमंत्री ने विभिन्न सीईओ के साथ पांच बैठकें कीं और फिर अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। उन्होंने अपने जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा और ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। प्रधानमंत्री ने तीन आंतरिक बैठकों की भी अध्यक्षता की। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अगले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक की और फिर क्वाड के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए।

24 सितंबर को उन्होंने चार आंतरिक बैठकें भी कीं। उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को अमेरिका से भारत के लिए रवाना होने पर, प्रधानमंत्री ने विमान में दो बैठकें कीं।

Click Mania
bigg boss 15