1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी कल कोरोना वैक्सीन विकसित करने वाली 3 टीमों से करेंगे बातचीत

पीएम मोदी कल कोरोना वैक्सीन विकसित करने वाली 3 टीमों से करेंगे बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि 30 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वैक्सीन के विकास पर काम करने वाली 3 टीमों के साथ बातचीत करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2020 16:56 IST
Prime Minister Narendra Modi, Narendra Modi, COVID-19 vaccine.- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि 30 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वैक्सीन के विकास पर काम करने वाली 3 टीमों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के PMO के ट्वीट के अनुसार, कल यानि 30 नवंबर 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी COVID-19 वैक्सीन विकसित करने में शामिल होने वाली 3 टीमों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। पीएम मोदी जिन टीमों के साथ बातचीत करेंगे, उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ.रेड्डी शामिल हैं। 

बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच पूरी दुनिया कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रही है। पीएम मोदी ने शनिवार (28 नवंबर) को देश में वैक्सीन तैयार होने वाले 3 शहरों अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला, हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दौरा कर वैज्ञानिकों से बात की थी और वैक्सीन के बारे में तमाम जरूरी जानकारियों को समझा था।

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद के पास प्रमुख दवा कम्पनी ‘जाइडस कैडला’ के संयंत्र का शनिवार को दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके बारे में जानकारी हासिल करेंगे। ‘जाइडस कैडला’ का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। दवा बनाने वाली कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि कोविड-19 के संभावित टीके का प्रथम चरण का परीक्षण पूरा हो गया है और दूसरे चरण का परीक्षण अगस्त में शुरू किया गया था। पटेल ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को गुजरात के दौरे पर आएंगे, वह ‘जाइडस कैडला’ द्वारा विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके के बारे में जानकारी हासिल करेंगे।’’ एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे संयंत्र पहुंच सकते हैं। मोदी के अहमदाबाद के बाद, पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का दौरा करने की उम्मीद है, जिसने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए मशहूर दवा कम्पनी ‘एस्ट्राजेनेका’ और ‘ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी’ के साथ भागीदारी की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment