Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ड्रोन अटैक के बाद PM मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह ने रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक की और रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2021 19:40 IST
PM Modi, Shah, Rajnath Singh discuss 'futuristic challenges' in defence sector- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बैठक की और रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की।

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक की और रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने सुरक्षा बलों को आधुनिक उपकरण प्रदान करने तथा इस क्षेत्र में और अधिक युवाओं, स्टार्ट-अप एवं रणनीतिक समुदाय को जोड़ने समेत अन्य पहलुओं पर चर्चा की। जम्मू में भारतीय वायु सेना केंद्र पर ड्रोन हमले की पृष्ठभूमि में यह बैठक हुई है। सरकार ने हमले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप दी है।

बता दें कि रविवार को जम्‍मू एयरफोर्स स्‍टेशन के टेक्‍निकल एरिया में दो कम तीव्रता वाले विस्‍फोट हुए थे। हमलावरों ने जम्‍मू एयरबेस पर हमला किया था। इनमें दो ड्रोन का इस्‍तेमाल किया गया था। मंगलवार को शाह, राजनाथ और डोभाल के साथ पीएम की बैठक इस लिहाज से काफी महत्‍वपूर्ण थी।

भारतीय वायुसेना ने बताया था कि एक ब्‍लास्‍ट में बिल्‍डिंग की छत को मामूली नुकसान हुआ है। वहीं, दूसरा ब्‍लास्‍ट खुले एरिया में हुआ। माना जा रहा है कि हमले में इंप्रोवाइज्‍ड एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस यानी आईईडी इस्‍तेमाल हुआ। इस हमले में ड्यूटी पर तैनात दो जवान मामूली रूप से घायल हुए।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement