1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी ने पंजाब, बिहार समेत 4 राज्यों में कोरोना वायरस का जाना हाल

पीएम मोदी ने पंजाब, बिहार समेत 4 राज्यों में कोरोना वायरस का जाना हाल

PM मोदी ने आज पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर बातचीत की। पीएम मोदी महामारी की स्थिति का जायजा लेने और सुझाव देने के लिए पिछले कुछ दिनों से राज्य के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों से बात कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2021 15:51 IST
PM Modi speaks to CMs of bihar punjab karnataka uttarakhand on COVID-19 situation- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्रियों ने उन्हें महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर बातचीत की। पीएम मोदी महामारी की स्थिति का जायजा लेने और सुझाव देने के लिए पिछले कुछ दिनों से राज्य के मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों से बात कर रहे हैं। मुख्यमंत्रियों ने उन्हें महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री की ओर से मुख्यमंत्रियों की मांगों पर केंद्र सरकार के स्तर से मदद भी सुनिश्चित कराई जा रही है। 

पीएम मोदी ने राज्य में इलाज के संसाधनों, ऑक्सीजन, आईसीयू बेडों आदि के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को रिकवरी रेट, कोरोना कर्फ्यू, अस्थायी कोविड अस्पताल, जनजागरुकता अभियान, वैक्सिनेशन, ऑक्सीजन प्लांट्स आदि के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार संकट की इस घड़ी में उनकी हर संभव मदद करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीनेशन की दर बढ़ाने पर जोर दिया।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी लगातार लगभग हर दिन मुख्यमंत्रियों को फोन कर राज्य के हालात की जानकारी लेते हैं। वह कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लगातार संपर्क में रहते हुए इलाज आदि सुविधाओं का अपडेट लेते हैं।

वहीं, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,03,738 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,22,96,414 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 4,092 और मरीजों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 2,42,362 हो गई।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X