1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की होने लगी हैं बातें, पीएम मोदी ने भी अपने मंत्रियों को किया आगाह

दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की होने लगी हैं बातें, पीएम मोदी ने भी अपने मंत्रियों को किया आगाह

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम तस्वीरों और वीडियो में देख रहे हैं कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी बनाएं घूम रहे हैं। यह अच्छा नजारा नहीं है और इससे हममें डर की भावना पैदा होनी चाहिए। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2021 23:08 IST
दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की होने लगी हैं बातें, पीएम मोदी ने भी अपने मंत्रियों को किया आगाह- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की होने लगी हैं बातें, पीएम मोदी ने भी अपने मंत्रियों को किया आगाह

नई दिल्ली। दुनिया में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर पीएम मोदी ने गुरुवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अपने मंत्रियों को अहम सलाह दी है। सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम तस्वीरों और वीडियो में देख रहे हैं कि सभी लोग भीड़-भाड़ वाली जगहों पर बिना मास्क और बिना सामाजिक दूरी बनाएं घूम रहे हैं। यह अच्छा नजारा नहीं है और इससे हममें डर की भावना पैदा होनी चाहिए। 

नए मंत्रियों को अनावश्यक बयानबाजी से बचने की सलाह दी

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पीएम मोदी ने नए मंत्रियों को कुछ टिप्‍स दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नए मंत्रियों को अपने पूर्ववर्तियों से मिलकर उनके अनुभवों से सीखने के लिये कहा है। प्रधानमंत्री ने नए मंत्रिपरिषद की बैठक में कहा कि अब इसका हिस्सा नहीं रहे मंत्रियों ने काफी योगदान दिया, नए मंत्री उनसे सीख सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से समय पर कार्यालय पहुंचने और अपनी सारी ऊर्जा को मंत्रालय के काम में लगाने के लिए कहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने नए मंत्रियों को अनावश्यक बयानबाजी से बचने की सलाह दी।

सूत्रों के मुताबिक, नए मंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीड़-भाड़ वाली जगहों, बिना मास्क के घूम रहे लोगों या सामाजिक दूरी के उल्लंघन वाले दृश्यों पर चिंता जताई। पीएम मोदी ने कहा कि कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई पूरे जोश के साथ चल रही है, इसमें लापरवाही या कमी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र और केरल से लगातार बड़ी संख्या में कोविड मामले आने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमारे COVID योद्धाओं और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं द्वारा संचालित वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई पूरे जोश के साथ चल रही है। हम अपने देश की आबादी की पर्याप्त संख्या में लगातार टीकाकरण कर रहे हैं और परीक्षण भी लगातार किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे समय में लापरवाही या शालीनता के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। एक गलती के दूरगामी प्रभाव होंगे और COVID-19 पर काबू पाने की लड़ाई कमजोर होगी। पीएम ने कहा कि सभी को याद रखना चाहिए कि COVID-19 का खतरा अभी टला नहीं है। कई अन्य देशों में संक्रमण में वृद्धि देखी जा रही है। वायरस भी म्यूटेटिंग कर रहा है। मंत्रियों के रूप में हमारा उद्देश्य भय पैदा करना नहीं बल्कि लोगों से हर संभव सावधानी बरतने का अनुरोध करना होना चाहिए ताकि हम आने वाले समय में इस महामारी से आगे बढ़ सकें। उन्होंने महाराष्ट्र और केरल से लगातार उच्च संख्या में मामले आने पर भी चिंता व्यक्त की।

Click Mania