1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने वाले विश्व के नेताओं का प्रधानमंत्री मोदी ने किया धन्यवाद

जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने वाले विश्व के नेताओं का प्रधानमंत्री मोदी ने किया धन्यवाद

मोदी का जन्म 1950 में गुजरात में हुआ था। वह कम उम्र में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) में शामिल हो गए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2021 23:08 IST
Narendra Modi Birthday, Modi Birthday, Modi Birthday Updates, Modi Birthday Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 71वें जन्मदिन पर बधाई देने वाले सभी वैश्विक नेताओं के प्रति आभार जताया।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने 71वें जन्मदिन पर बधाई देने वाले श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजापक्षे और नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा सहित सभी वैश्विक नेताओं के प्रति आभार जताया। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को 71 साल के हो गए और इस अवसर पर उन्हें देश के अलावा विश्व के विभिन्न नेताओं ने बधाई देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना की।

राजपक्षे ने ट्वीट किया, 'भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। अच्छा स्वास्थ्य और शक्ति इस कठिन समय से निकलने में आपका साथ दे।' मोदी ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ‘आपकी शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद राष्ट्रपति गोटाबाया।’ श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने भी मोदी को शुभकामनाएं दीं।

महिंदा ने ट्वीट किया, 'मेरे अच्छे दोस्त, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक शुभकामनाएं, क्योंकि आप अपने जीवन के एक और वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। मैं आपके लिये शक्ति, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं क्योंकि आप इस कठिन समय से भारत को आगे ले जा रहे हैं।' उनका जवाब देते हुए मोदी ने कहा, ‘आपकी शुभकामनाओं के लिए बहुत धन्यवाद मेरे मित्र प्रधानमंत्री राजापक्षे।’

नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा ने भी मोदी को शुभकामनाएं दीं। देउबा ने ट्वीट किया, 'नरेंद्र मोदी को 71वें जन्मदिन की शुभकामनाएं। यह आपके लिये अच्छा स्वास्थ्य और सफलता लाए।' प्रधानमंत्री ने देउबा को भी धन्यवाद दिया। इसके अलावा अन्य नेताओं को भी उन्होंने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया।

मोदी का जन्म 1950 में गुजरात में हुआ था। वह कम उम्र में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) में शामिल हो गए थे। बाद में वह भाजपा से जुड़े। वह 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और उनके नेतृत्व में 3 बार लगातार वहां बीजेपी की सरकार बनी। उन्होंने कभी चुनावी हार का सामना नहीं किया। उनके नेतृत्व में बीजेपी ने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीता।

Click Mania
bigg boss 15