1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी शनिवार को सचिवों संग करेंगे बैठक, मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा समेत योजनाओं पर होगी चर्चा

पीएम मोदी शनिवार को सचिवों संग करेंगे बैठक, मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा समेत योजनाओं पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (18 सितंबर) को शाम 4.30 बजे सचिवों की बैठक बुलाई है। पीएम मोदी सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में प्रिंसिपल सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी। 

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Published on: September 17, 2021 16:25 IST
पीएम मोदी शनिवार को सचिवों संग करेंगे बैठक, मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा समेत योजनाओं पर होगी चर्- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO पीएम मोदी शनिवार को सचिवों संग करेंगे बैठक, मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा समेत योजनाओं पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (18 सितंबर) को विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (18 सितंबर) को शाम 4.30 बजे सचिवों की बैठक बुलाई है। पीएम मोदी सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में प्रिंसिपल सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी। 

बता दें कि, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ हुए चिंतन शिविर के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ ये समीक्षा बैठक बुलाई है। कोरोना महामारी के मद्देनजर लोगों के जीवन के साथ ही अर्थव्यवस्था पर पड़े असर को कम करने के लिए सरकार लगातार कुछ न कुछ कदम उठा रही है। अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए भी सरकार ने कई अहम कदम उठाए हैं।

गौरतलब है कि इस साल जुलाई में प्रधानमंत्री ने अपनी मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल किया था। यह कदम अगले साल सात राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए उठाया गया था। जिन राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें छह राज्यों में भाजपा की सरकार है। गत 14 सितंबर को हुए चिंतन शिविर में प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया था कि सादा जीवन ही जिंदगी की राह है। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा था कि वह अपने सहयोगियों की सर्वश्रेष्ठ चीजों को अपनाएं।

Click Mania
bigg boss 15