Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

पीएम मोदी आज प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ऑनलाइन माध्यम से महोबा जिले से 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 10, 2021 7:13 IST
पीएम मोदी आज से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण की करेंगे शुरुआत - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पीएम मोदी आज से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण की करेंगे शुरुआत 

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ऑनलाइन माध्यम से महोबा जिले से 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महोबा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण के 10 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री द्वारा ऑनलाइन प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि वह इस योजना के पहले चरण के विभिन्न राज्यों के पांच लाभार्थियों के साथ ऑनलाइन माध्यम से बातचीत भी करेंगे। 

प्रवक्ता ने बताया कि 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के प्रथम चरण में राज्य के गरीब परिवारों को कुल एक करोड़ 47 लाख 43 हजार 862 एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी महोबा की पुलिस लाइन के परेड मैदान में आयोजित जैव ईंधन प्रदर्शनी की भी शुरुआत करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement