1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. धारा 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन बिल के पास होने के बाद पीएम मोदी का पहला बयान

धारा 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन बिल के पास होने के बाद पीएम मोदी का पहला बयान

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल और धारा 370 को हटाने वाले विधेयक पारित होने के बाद पीएम मोदी ने अपने पहले बयान में इस मौके को संसदीय लोकतंत्र में एक महत्वपूर्ण अवसर बताया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 06, 2019 20:30 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi

नई दिल्ली: लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल और धारा 370 को हटाने वाले विधेयक पारित होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस मौके को संसदीय लोकतंत्र में एक महत्वपूर्ण अवसर बताया। उन्होंने ट्वीट किया कि “हम एक साथ हैं, हम एक साथ बढ़ेंगे और हम एक साथ 130 करोड़ भारतीयों के सपनों को पूरा करेंगे! हमारे संसदीय लोकतंत्र में एक महत्वपूर्ण अवसर है, जहां जम्मू-कश्मीर से संबंधित ऐतिहासिक बिल भारी समर्थन के साथ पारित किए गए हैं!”

पीएम मोदी एक अन्य ट्वीट में कहा कि “मैं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की बहनों और भाइयों को उनके साहस और लचीलेपन के लिए सलाम करता हूं। सालों से निहित स्वार्थी समुहों, जो भावनात्मक ब्लैकमेल में विश्वास करते थे, ने लोगों के सशक्तिकरण की कभी परवाह नहीं की। जम्मू-कश्मीर अब अपनी बेड़ियों से मुक्त है। एक नई सुबह, बेहतर कल का इंतजार!”

प्रधानमंत्री ने लिखा कि “जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से संबंधित बिल एकीकरण और सशक्तिकरण सुनिश्चित करेंगे। ये कदम युवाओं को मुख्यधारा में लाएंगे और उन्हें अपने कौशल तथा प्रतिभा दिखाने के असंख्य अवसर प्रदान करेंगे। स्थानीय बुनियादी ढांचे में काफी सुधार होगा।” इतनी ही नहीं पीएम मोदी लद्दाख के लोगों को सुभकामनाएं भी दीं।

उन्होंने कहा कि “लद्दाख के लोगों को विशेष बधाई! यह हर्ष का विषय है कि केंद्रशासित प्रदेश घोषित किए जाने की उनकी लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हुई है। यह निर्णय क्षेत्र की संपूर्ण समृद्धि को गति देगा और बेहतर विकास सुविधाएं सुनिश्चित करेगा।”

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X