1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम नरेंद्र मोदी को मिला अमेरिका का 'लीजन ऑफ मेरिट' अवॉर्ड, राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया सम्मानित

पीएम नरेंद्र मोदी को मिला अमेरिका का 'लीजन ऑफ मेरिट' अवॉर्ड, राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से लीजन ऑफ मेरिट अवॉर्ड दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 22, 2020 9:41 IST
पीएम नरेंद्र मोदी को मिला अमेरिका का 'लीजन ऑफ मेरिट' अवॉर्ड, राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया सम्मानित- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम नरेंद्र मोदी को मिला अमेरिका का 'लीजन ऑफ मेरिट' अवॉर्ड, राष्ट्रपति ट्रम्प ने किया सम्मानित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से लीजन ऑफ मेरिट अवॉर्ड दिया गया है। मोदी को यह अवॉर्ड अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यह अवॉर्ड अमेरिका में भारतीय राजदूत संधु तरनजीत ने स्वीकार किया। 

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रॉबर्ट ओब्रायन ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया है। मोदी ने जिस तरह भारत को विश्व मंच पर पहुंचाया है और भारत-अमेरिका के रिश्तों को मजबूत किया है उसके लिए ये सम्मान दिया गया है।

लीजन ऑफ मेरिट अवॉर्ड की शुरुआत 1942 में हुई थी और तब से यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड दिया जाता रहा है। यह अवॉर्ड अमेरिकी सेना के अफसर, देश के लिए कुछ बेहतर करनेवाले शख्स के साथ-साथ दूसरे देश की राजनीतिक हस्तियों को भी दिया जाता है। आपको बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी को रूस, यूएई, सऊदी अरब, फिलीस्तीन, मालदीव समेत कई अन्य देशों ने अपने यहां के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X