1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी सोमवार को दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो सेवा के विस्तार का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी सोमवार को दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो सेवा के विस्तार का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (22 फरवरी) को नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2021 22:41 IST
पीएम मोदी सोमवार को दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो सेवा के विस्तार का करेंगे उद्घाटन- India TV Hindi
Image Source : @NARENDRAMODI पीएम मोदी सोमवार को दक्षिणेश्वर तक कोलकाता मेट्रो सेवा के विस्तार का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली/कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (22 फरवरी) को नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिए मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे। खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने बांग्ला में ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 

कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिये मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे। उन्होंने बताया कि यह उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को दोपहर बाद निर्धारित है और 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा। मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। इसके बाद आगामी 23 फरवरी से आम लोगों के लिए बहुप्रतीक्षित मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। 

मेट्रो अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री का हुगली के डनलप मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके अतिरिक्त पीएम मोदी कलाईकुंडा से झाड़ग्राम के बीच तीसरी लाइन, अजिमगंज और खड़गागढ़ शाखा के बीच दूसरी लाइन, हावज़ा बर्दमान कट लाइन डानकुनी और बरूईपाड़ा के बीच चौथी लाइन और हावड़ा-बर्दमान मेन लाइन में रसूलपुर व मगरा के बीच तृतीय लाइन का भी उद्घाटन करेंगे।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है। निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तैयारी करीब-करीब पूरी कर ली है। इधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एक के बाद योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर रही हैं, क्योंकि चुनाव तिथि घोषित होते ही आचार संहिता लागू हो जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X