Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PM मोदी शनिवार को करेंगे फिक्की की 93वीं वार्षिक आम बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की 93वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) और वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2020 21:17 IST
PM Narendra Modi to Deliver Inaugural Address at FICCI's Annual Convention on Saturday- India TV Hindi
Image Source : PTI इस अवसर पर पीएम मोदी 'प्रेरित भारत' बनाने में उद्योग जगत की भूमिका पर अपने विचार और दृष्टिकोण साझा करेंगे। 

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) की 93वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) और वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री फिक्की वार्षिक प्रदर्शनी 2020 का भी उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर वह 'प्रेरित भारत' बनाने में उद्योग जगत की भूमिका पर अपने विचार और दृष्टिकोण साझा करेंगे। 

Related Stories

यह बैठक 11, 12 और 14 दिसंबर को आयोजित हो रही है। इसका विषय ‘प्रेरित भारत’ है। इस कार्यक्रम में कई मंत्री, उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां, राजनयिक, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। इस सम्मेलन में शामिल होने वाले विभिन्न हितधारक भारतीय अर्थव्यवस्था पर कोविड़-19 महामारी के प्रभाव, सरकार द्वारा सुधार की दिशा में उठाए गए कदमों और आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श करेंगे। फिक्की की वार्षिक प्रदर्शनी शुक्रवार से शुरू होगी और एक साल तक चलेगी।

इससे एक दिन पहले यानी 11 दिसंबर को पीएम मोदी शाम 04:30 बजे अंतरराष्ट्रीय भारती महोत्सव-2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। इस साल यह महोत्सव वर्चुअल मोड में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कवि और कलाकार शामिल होंगे। महाकवि सुब्रमण्य भारती की 138वीं जयंती मनाने के लिए वनविल कल्चरल सेंटर द्वारा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के आयोजक ‘वनाविल कल्चरल सेंटर’ ने यहां यह जानकारी दी। वनाविल कल्चरल सेंटर के संस्थापक के. रवि ने गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि पीएम मोदी   वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और भारती पुरस्कार भी प्रदान करेंगे। तमिल महाकवि सुब्रमण्य भारती की 138 वीं जयंती समारोह के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा। इस साल कोविड-19 महामारी के कारण उत्सव का आयोजन डिजिटल माध्यमों से किया जा रहा।

रवि ने कहा कि प्रधानमंत्री शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे उत्सव को संबोधित करेंगे। तमिल आधिकारिक भाषा और तमिल संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री के. पंडीयराजन भी उत्सव को संबोधित करेंगे। भारती पुरस्कार की स्थापना 1994 में की गई थी। हर साल यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने सामाजिक महत्व के किसी भी क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया हो और इस तरह भारती के सपनों को पूरा करने की दिशा में काम किया हो। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement