Monday, April 29, 2024
Advertisement

बांग्लादेश को हिंदू शून्य देश बनाने की तैयारी, पीसकीपिंग फोर्स भेजे संयुक्त राष्ट्र: विश्व हिंदू परिषद

वीएचपी के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में पीस कीपिंग फोर्स भेजनी चाहिए।

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Updated on: October 19, 2021 20:29 IST
Bangladesh, Bangladesh UN, Bangladesh Zero Hindu Country, Bangladesh Islamic Nation- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/VHPDIGITAL वीएचपी के संयुक्त महामंत्री डॉक्टर सुरेंद्र जैन ने कहा है कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है।

नई दिल्ली: बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों ने भारत में भी तमाम तरह की चिंताएं पैदा कर दी हैं। इस बीच विश्व हिंदू परिषद की पश्चिम बंगाल ईकाई ने मंगलवार को कोलकाता में बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त को 'बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हिंसा' को लेकर पत्र लिखा है। वीएचपी के संयुक्त महामंत्री डॉक्टर सुरेंद्र जैन ने कहा है कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में हिंदुओं का नरसंहार हो रहा है और संयुक्त राष्ट्र मूकदर्शक बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इस ज्वलंत मुद्दे पर खामोश रहकर संयुक्त राष्ट्र अपनी असफलता दर्शा रहा है।

‘बांग्लादेश को हिंदू शून्य देश बनाने की तैयारी है’

जैन ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में पीस कीपिंग फोर्स भेजनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश को हिंदू शून्य देश बनाने की तैयारी है। शेख हसीना सरकार सिर्फ मूकदर्शक ही नहीं बनी हैं बल्कि वह इस्लामिक कट्टरपंथियों के प्रेरणास्रोत की तरह काम कर रही हैं। वह अपने देश में नरसंहार रोकने की बजाए भारत को ही नसीहत दे रही हैं। शेख हसीना की रुचि अत्याचारों को रोकने में नहीं बल्कि उनको बढ़ाने में है।’ जैन ने कहा कि 1951 में बांग्लादेश में हिंदुओं की आबादी 22 प्रतिशत थी जो अब 7 प्रतिशत रह गई है, मतलब बाकी हिंदुओं को या तो मार दिया गया या भगा दिया गया।


‘हिंदू महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया’
जैन ने कहा, ‘हिंदुओं की संपत्ति पर कब्जा करने के लिए वहां की सरकार ने कानून तक बना दिया। सिर्फ 10 दिन में 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल तोड़ दिए गए, 362 मूर्तियां तोड़ दी गईं। हजारों हिंदुओं के घरों और दुकानों को लूटा गया। 12 हिंदू मारे जा चुके हैं और महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया है। सारे मुस्लिम देश स्टॉकहोम सिंड्रोम से पीड़ित हैं, यानि अत्याचार करने वालों से ही प्यार करते हैं क्योंकि ये सब कन्वर्टेड हैं। हम बांग्लादेश सरकार को चेतावनी देते हैं कि अपना चरित्र बदले और मुस्लिम राष्ट्र की जगह धर्म निरपेक्ष देश बने।’ 

‘भारत सरकार बांग्लादेश पर दबाव डाले’
वीएचपी के संयुक्त महामंत्री ने कहा, ‘भारत सरकार बांग्लादेश पर दबाव डाले और ये हिंदू नरसंहार रोके। आज से पूरे देश में आक्रोश दिवस मनाने की शुरुआत की जा रही है। बुधवार सुबह दिल्ली में 11 बजे बांग्लादेश मिशन के सामने विरोध जताया जाएगा। ऐसा आयोजन पूरे देश में होगा। वहीं, जैन ने कश्मीर में हिदुओं के नरसंहार पर चिंता जताई और कहा कि भारत सरकार पाकिस्तान को शत्रु देश घोषित करे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बात होगी तो सिर्फ गुलाम कश्मीर पर होगी। जैन ने कहा कि पाकिस्तान से कोई क्रिकेट नहीं होनी चाहिए और सीमा पर उसको जवाब देना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement