Friday, April 26, 2024
Advertisement

Yes Bank के राणा कपूर को प्रियंका गांधी ने बेची थी 2 करोड़ रुपए की पेंटिंग, BJP का आरोप

भाजपा की आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने प्रियंका गांधी पर यस बैंक के मालिक राणा कपूर को एक ऐसी पेंटिंग बेचने का आरोप लगाया जो उनकी नहीं थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2020 17:24 IST
Yes Bank के राणा कपूर को प्रियंका गांधी ने बेची थी 2 करोड़ रुपए की पेंटिंग, BJP का आरोप- India TV Hindi
Yes Bank के राणा कपूर को प्रियंका गांधी ने बेची थी 2 करोड़ रुपए की पेंटिंग, BJP का आरोप

नई दिल्ली: भाजपा की आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने प्रियंका गांधी पर यस बैंक के मालिक राणा कपूर को एक ऐसी पेंटिंग बेचने का आरोप लगाया जो उनकी नहीं थी। मालवीय ने आरोप लगाया कि यह पेंटिंग प्रियंका गांधी ने कपूर को दो करोड़ रुपये में बेची थी। अमित मालवीय ने सोमवार को ट्वीट किया, "जाहिरा तौर पर प्रियंका वाड्रा ने राणा कपूर को दो करोड़ रुपये में एक ऐसी पेंटिंग बेची, जो खुद उनकी नहीं थी। इसके लिए वाकई काबिलियत की जरूरत होती है।"

कांग्रेस का पलटवार, भाजपा पर आरोप

पेंटिंग को लेकर कांग्रेस ने भी पलटवार किया। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'वह एम. एफ. हुसैन का बनाया हुआ राजीव गांधी का चित्र था, जिसे दो करोड़ रुपये में बेचा गया था। यह को बता दिया गया लेकिन यह क्यों नहीं बताया गया कि उस राशि (दो करोड़) का भुगतान चेक के जरिए हुआ था, जिसे आयकर फाइल करते समय दर्शाया गया था?' सिंघवी ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि 'राणा कपूर और यस बैंक ने प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रमों का प्रायोजन किया था।'

सिंघवी का दावा, पीएम का लिया नाम

अभिषेक मनु सिंघवी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने राणा कपूर की कई बार तारीफ की और उनके निमंत्रण पर भी गए। इसका हम पूरा विवरण जारी कर रहे हैं।' सिंघवी ने अमित मालवीय के आरोपों पर निशाना साधते हुए कहा कि 'इस प्रकार की वाहियात राजनीति से आप (मालवीय) खुद का और अपनी पार्टी का मजाक बना रहे हैं।' यह सब अभिषेक मनु सिंघवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

घेरे में राणा कपूर, Yes Bank घोटाले का मामला

CBI की Economics Offence Wing ने 7 मार्च को Yes Bank के प्रोमोटर डायरेक्टर राणा कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया है। ये जानकारी मुम्बई कोर्ट में ईडी ने रिमांड लेने के दौरान कही है। रिमांड पेपर में ये लिखा है सीबीआई ने भी केस दर्ज किया है। सीबीआई ने राणा कपूर के खिलाफ आईपीसी 120 बी, 420 और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन के सेक्शन 7, 12 और 13 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल, बैंक घोटाले के मामले में राणा कपूर 11 मार्च तक ईडी कस्टडी में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement