1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्री कांगड़ के दामाद को अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी

पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्री कांगड़ के दामाद को अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी

दो विधायकों के बेटों को सरकारी सेवा में लगाने के लिए आलोचना झेलने के बाद आज पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ के दामाद गुरशेर सिंह को अनुकंपा के आधार पर आबकारी और कराधान इंस्पेक्टर के पोस्ट पर नौकरी दे दी।

Puneet Pareenja Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: September 17, 2021 17:53 IST
Punjab CM Captain Amarinder Singh - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Punjab CM Captain Amarinder Singh 

पंजाब: दो विधायकों के बेटों को सरकारी सेवा में लगाने के लिए आलोचना झेलने के बाद आज पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ के दामाद गुरशेर सिंह को अनुकंपा के आधार पर आबकारी और कराधान इंस्पेक्टर के पोस्ट पर नौकरी दे दी। सरकार के एक्साइज विभाग ने मंत्री के दामाद को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने पर पहले ही आपत्ति जताई गई थी। कैबिनेट मंत्री कांगड़ ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से अनुरोध किया था कि गुरशेर को अनुकंपा के आधार पर एक्साइज विभाग में इंस्पेक्टर की पोस्ट पर नियुक्त किया जाना चाहिए क्योंकि उनके पिता की सेवा में मृत्यु हो गई थी।

मंत्री ने पिछले साल सीएम से गुहार लगाई थी लेकिन सरकार ने उन्हें नौकरी नहीं दी। एक्साइज विभाग ने तब कहा था कि गुरशेर करोड़ों की संपत्ति का मालिक है और अनुकंपा के आधार पर नियोजित करने के बिल के लायक नहीं है। लेकिन मंत्री कहना है कि सरकार के पास ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है कि अमीर घरानों के लोगों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी नहीं दी जा सकती। 

कांगड़ का दामाद पूर्व आबकारी और कराधान निरीक्षक भूपजीत सिंह का बेटा है, जो रवि सिद्धू कैश-फॉर-जॉब घोटाले में एक व्हिसलब्लोअर था और सेवा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई थी। हालांकि, नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी और पंजाब के कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने इस नियुक्ति पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि मैंने पहले भी इस बात का विरोध किया था। दिलचस्प बात यह है कि कांगड पहले मंत्रियों के विरोधी गुट में शामिल थे, लेकिन माना जाता है कि कुछ हफ्ते पहले उन्होंने खेमा बदल लिया और मुख्यमंत्री के पक्ष में खड़े हो गए।

Click Mania
bigg boss 15