1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Punjab Rape Case: राहुल गांधी बोले- परिवार को परेशान किया गया तो वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा

Punjab Rape Case: राहुल गांधी बोले- परिवार को परेशान किया गया तो वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के होशियारपुर में छह वर्षीय लड़की के रेप और फिर आग लगाकर हत्या किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 24, 2020 20:55 IST
Rahul Gandhi reaction Punjab rape । पंजाब में लड़की के रेप पर ये बोले राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI  पंजाब में लड़की के रेप पर ये बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के होशियारपुर में छह वर्षीय लड़की के रेप और फिर आग लगाकर हत्या किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "यूपी की सरकार की तरफ, पंजाब और राजस्थान की सरकारें इस बात को नाकार नहीं रही हैं कि लड़की का रेप हुआ है, न ही उसके परिवार को धमकाया जा रहा है और न ही न्याय के रास्ते को रोका जा रहा है। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा।" 

आपको बता दें कि पंजाब के होशियारपुर में टांडा स्थित एक गांव में छह वर्षीय एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, उसकी हत्या की गई और फिर शव को आग लगा दिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों गुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को हत्या, बलात्कार के आरोपों और भारतीय दंड संहिता तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। पीड़िता एक प्रवासी मजदूर की बेटी थी, जो उसी गांव में रह रहा था।

पीड़िता के पिता के अनुसार गुरप्रीत कथित तौर पर उनकी लड़की को अपने घर ले गया जहां उसने कथित तौर पर उससे बलात्कार किया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद, गुरप्रीत और सुरजीत दोनों ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी और फिर उसके शव को जला दिया। लड़की का आधा जला हुआ शव उनके घर से मिला है। इस बीच पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग की अध्यक्ष तेजिंदर कौर ने इस घटना का स्वत: संज्ञान लिया और होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से 26 अक्टूबर तक एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment