1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं रक्षा मंत्री, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया: राहुल गांधी

'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं रक्षा मंत्री, लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल विमान सौदे को लेकर 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 08, 2019 12:02 IST
Rahul Gandhi (File Photo)- India TV
Image Source : PTI Rahul Gandhi (File Photo)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल विमान सौदे को लेकर 'झूठ पर झूठ' बोल रही हैं, लेकिन उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं। गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसॉल्ट को 20 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया, लेकिन HAL को 15,700 करोड़ रुपये का बकाया देने से इनकार कर दिया। इस कारण HAL को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेना पड़ा।''

उन्होंने कहा, ''इस बीच, रक्षा मंत्री झूठ पर झूठ बोलती हैं लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को मिले अनुबंध के संदर्भ में कल रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस की चुनौती देते हुए दावा किया था कि पीएम लोकसभा में आने से डर रहे हैं।

उन्होंने ये सवाल भी किया था कि जब पीएम नरेंद्र मोदी ने राफेल विमान खरीद के लिए नया सौदा किया था तो क्या रक्षा मंत्रालय और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दखल पर आपत्ति जताई थी या नहीं?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment