1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रेन में यात्रियों से मिले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, स्वच्छता के बारे में लिया फीडबैक

ट्रेन में यात्रियों से मिले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, स्वच्छता के बारे में लिया फीडबैक

रेल मंत्री ने ट्विटर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसने पुरी जाते समय उनका अभिवादन किया था। उन्होंने कई जगहों पर अपना वाहन रोका और सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों से बातचीत की। राजस्थान के रहने वाले वैष्णव 2019 में ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद के समर्थन से राज्यसभा के लिए चुने गए थे और पिछले महीने केंद्रीय मंत्री बने। 

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Published on: August 19, 2021 22:26 IST
ट्रेन में यात्रियों से मिले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, स्वच्छता के बारे में लिया फीडबैक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ट्रेन में यात्रियों से मिले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, स्वच्छता के बारे में लिया फीडबैक

नई दिल्ली। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन में यात्रियों के पास जाकर सेवाओं और स्वच्छता के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने सह-यात्रियों के साथ देश में रेलवे और विकास के बारे में पीएम मोदी के दृष्टिकोण को भी साझा किया। बता दें कि वैष्णव जन आशीर्वाद यात्रा के लिए 4 दिनों के ओडिशा दौरे पर हैं। वह गुरुवार को भुवनेश्वर से रायगड जाने के लिए एक ट्रेन पर सवार हुए थे।

रेल मंत्री वैष्णव ने ओडिशा में भाजपा की 'जन आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत की

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ की शुरुआत की और राज्य को अपनी ‘कर्मभूमि’ बताया। नौकरशाह से राजनीतिज्ञ बने वैष्णव का यहां बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ वैष्णव ने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य में चार दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत की। 

वर्ष 1994 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी वैष्णव ने कहा, ‘‘ओडिशा हमेशा मेरी कर्मभूमि रही है।’’ वह 1990 के दशक में कटक और बालासोर के जिला मजिस्ट्रेट और जिलाधिकारी थे और बाद में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव बने। वैष्णव ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद राज्य के अपने पहले दौरे पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले स्वागत से वह अभिभूत हैं। प्रधान और वैष्णव, पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर गए और यहां से तीर्थ नगरी जाते समय लोगों ने उनका स्वागत किया। 

रेल मंत्री ने ट्विटर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसने पुरी जाते समय उनका अभिवादन किया था। उन्होंने कई जगहों पर अपना वाहन रोका और सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों से बातचीत की। राजस्थान के रहने वाले वैष्णव 2019 में ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के समर्थन से राज्यसभा के लिए चुने गए थे और पिछले महीने केंद्रीय मंत्री बने। 

भाजपा के राज्य महासचिव गोलक महापात्र ने कहा कि वैष्णव गुरुवार की शाम को ट्रेन से रायगढ़ जाएंगे और अगले दिन पार्टी के कार्यक्रम के लिए कोरापुट जाएंगे। उनका शनिवार को नबरंगपुर और 22 अगस्त को कालाहांडी और बोलांगीर जाने का कार्यक्रम है। प्रधान 19 से 22 अगस्त तक भुवनेश्वर, कटक और खुर्दा में विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि दोनों केंद्रीय मंत्री चार दिनों में 419 किलोमीटर की यात्रा करेंगे और सात जिलों में फैले छह संसदीय क्षेत्रों में 115 स्थानों पर कार्यक्रम करेंगे। ओडिशा के एक अन्य मंत्री बिश्वेश्वर टुडू हालांकि पार्टी के कार्यक्रम में भाग नहीं ले सके क्योंकि उनका स्वास्थ्य कोविड के बाद की ​​जटिलताओं के कारण ठीक नहीं हैं। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021