1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिवाली और छठ में लोगों को राहत देने के लिए रेलवे ने लिया यह बड़ा फैसला

दिवाली और छठ में लोगों को राहत देने के लिए रेलवे ने लिया यह बड़ा फैसला

दिल्ली में स्टेशनों पर कई ऐसी ट्रेनें मौजूद रहेंगी, जिन्हें भीड़ की स्थिति को देखते हुए तुरंत ही रवाना किया जा सकेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 04, 2018 9:17 IST
दिवाली और छठ में लोगों को राहत देने के लिए रेलवे ने लिया यह बड़ा फैसला | PTI- India TV Hindi
दिवाली और छठ में लोगों को राहत देने के लिए रेलवे ने लिया यह बड़ा फैसला | PTI

नई दिल्ली: उत्तर भारत में त्योहारों के सीजन में रेलवे टिकट को लेकर कितनी मशक्कत करनी पड़ती है यह बताने की जरूरत नहीं। दिवाली और छठ जैसे त्योहारों के लिए तो महीनों पहले ही टिकट खत्म हो जाते हैं। इस स्थिति को देखते हुए रेलवे ने इस बार त्योहारों में घर जाने वाले मुसाफिरों को राहत देने के लिए कमर कस ली है। इस खास इंतजाम के तहत रेलवे त्योहारों के सीजन में भीड़ को देखते हुए तुरंत ट्रेन चलाने की व्यवस्था भी करने की योजना बना रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में स्टेशनों पर कई ऐसी ट्रेनें मौजूद रहेंगी, जिन्हें भीड़ की स्थिति को देखते हुए तुरंत ही रवाना किया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर ट्रेनों को पूर्वांचल के लिए चलाया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर रेलवे ऐसी योजना बनाएगा जिससे कि स्टेशन जाते वक्त यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना न करना पड़े। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे अपने यात्रियों को ये खास सुविधाएं देने के लिए ऐक्शन प्लान बनाने में जुट गया है।

आपको बता दें कि अभी अलग-अलग रूटों पर स्पेशल ट्रेनों के कुल 230 फेरे लगाने की घोषणा की गई है। इनके अलावा एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें स्टेशन से रवाना करने के लिए तैयार रखी जाएंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे इस समय ट्रेनों के सही समय पर संचालित होने पर भी ध्यान दे रहा है। हालांकि सभी रेल मंडलों में ट्रेनों के समय पर संचालित होने में अभी थोड़ा और वक्त लग सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X