1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इन राज्यों में बारिश का अनुमान, IMD ने जताई संभावना

इन राज्यों में बारिश का अनुमान, IMD ने जताई संभावना

मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहने का अनुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार शहर में वायु गुणवत्ता (एक्यूआई) खराब श्रेणी में रही। सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, पूर्वाह्न नौ बजे यहां का एक्यूआई 250 दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2021 13:04 IST
rain predicted in delhi noida ghaziabad jammu kashmir by imd इन राज्यों में बारिश का अनुमान, IMD ने - India TV Hindi
Image Source : PTI rain predicted in delhi

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम विभाग ने गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। विभाग की ओर से बताया गया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 81 प्रतिशत थी। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहने का अनुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार शहर में वायु गुणवत्ता (एक्यूआई) खराब श्रेणी में रही। सीपीसीबी के आंकड़ों के अनुसार, पूर्वाह्न नौ बजे यहां का एक्यूआई 250 दर्ज किया गया।

पढ़ें- उत्तराखंड: भाजपा कोर ग्रुप की अचानक हुई बैठक ने प्रदेश में बढ़ाया सियासी तापमान

जम्मू-कश्मीर: 11-13 मार्च के बीच बारिश का अनुमान

जम्मू-कश्मीर में रविवार को हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी होने की बात कही थी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "आज रात से 8 मार्च के पूर्वाह्न तक रुक-रुककर हल्की से सामान्य बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।"

पढ़ें- टीचर ने क्लास में शोर करने से किया मना तो नाराज हो गया छात्र, बीच सड़क रोका और मार दी गोली

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद 11-13 मार्च के दौरान बारिश की बौछारे पड़ने, बर्फबारी की संभावना है। श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान 7.0, पहलगाम में 3.2 और गुलमर्ग में शून्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लेह में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.7, कारगिल में शून्य से 3.4 और द्रास में शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 18.2, कटरा में 13.8, बटोत में 9.4, बनिहाल में 6.1 और भदरवाह में 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। (IANS/भाषा)

पढ़ें- क्या फिर बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार? 24 घंटे में मिले 18,711 मरीज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X