1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rain in Delhi: आज तो ट्रेलर है! कल हो सकती है भारी बारिश

Rain in Delhi: आज तो ट्रेलर है! कल हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग की तरफ से आज और कल के लिए दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं बात अगर उत्तराखंड की करें तो यहां आज के लिए मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 10:13 IST

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में कल रात से ही बारिश हो रही है। बारिश की वजह से लोगों को न सिर्फ गर्मी से राहत मिली है बल्कि किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं। हालांकि दिल्ली NCR के ज्यादातर इलाकों में सुबह के वक्त बारिश होने से दफ्तर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा है। दिल्ली और इलसके आस-पास के इलाकों में लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है, जिस वजह से लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में कल भी हो सकती है भारी बारिश 

मौसम विभाग की तरफ से आज और कल के लिए दिल्ली में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं बात अगर उत्तराखंड की करें तो यहां आज के लिए मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में आज भारी बारिश के साथ तेज हवाओं और बिजली गिरने का भी अनुमान है। उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

अभीतक सामान्य से कम बारिश
पहली जून से शुरू हुए मानसून सीजन के दौरान देशभर में अबतक सामान्य के मुकाबले 8 प्रतिशत कम बरसात हुई है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पहली जून से लेकर 18 जुलाई तक देशभर में औसतन 301.6 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान 327.9 मिलीमीटर बारिश होती है।

मौसम विभाग के अनुसार ज्यादातर कमी उत्तर भारत के राज्यों में दर्ज की गई है। पहली जून से लेकर 18 जुलाई तक राजस्थान में 27 प्रतिशत कम, दिल्ली में 43 प्रतिशत कम, पंजाब में 35 प्रतिशत कम, उत्तर प्रदेश में 20 प्रतिशत कम और हरियाणा में 22 प्रतिशत कम बरसात दर्ज की गई है। लेकिन रविवार रात से पूरे उत्तर भारत में जिस तरह से बरसात हो रही है और अगले 2 दिन जिस तरह की बरसात का अनुमान है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि मानसून में बरसात की कमी इस हफ्ते पूरी हो सकती है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X