Thursday, April 18, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का ड्रीम प्रोजेक्ट लॉन्च, किसानों के खाते में भूपेश बघेल डालेंगे 5700 करोड़

छत्तीसगढ़ में आज से किसानों के लिए एक बड़ी योजना की शुरुआत हो रही है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भूपेश बघेल आज से किसान न्याय योजना की शुरुआत कर रहे हैं। राहुल गांधी कई बार इस स्कीम की बात कर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2020 12:27 IST
rajiv gandhi kisan nyay yojana launched in chhattisgarh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV rajiv gandhi kisan nyay yojana launched in chhattisgarh

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में आज से किसानों के लिए एक बड़ी योजना की शुरुआत हो रही है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भूपेश बघेल आज से किसान न्याय योजना की शुरुआत कर रहे हैं। राहुल गांधी कई बार इस स्कीम की बात कर चुके हैं। 

Related Stories

छत्तीसगढ़ कांग्रेस शासित पहला ऐसा राज्य है जो न्याय स्कीम की शुरुआत कर रहा है। इस योजना के तहत किसानों के खाते में 5700 करोड़ रुपए की रकम चार किश्तों में भेजी जाएगी। छत्तीसगढ़ में 'राजीव गांधी किसान न्याय योजना' का सीएम भूपेश बघेल ने लॉन्च किया। 

इसके तहत किसानों को प्रति एकड़ जमीन पर 10 हजार रुपये की सरकार मदद करेगी। इससे प्रदेश में रबी की खेती करने वाले 19 लाख किसानों को सीधे फायदा होगा। इसके अलावा दलहन और तिलहन की फसलों पर भी सहायता राशि मिलेगी।

कांग्रेस सरकार 5700 करोड़ रूपए की राशि चार किस्तों में सीधे किसानों के खातों में भेजेगी। सरकार गन्ना किसानों को साल 2018-19 का बकाया बोनस 10.27 करोड़ रुपये का भी भुगतान करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement