1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में विशाखापट्टनम जैसा हादसा, पेपर मिल में जहरीली गैस लीक, 3 मजदूरों की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में विशाखापट्टनम जैसा हादसा, पेपर मिल में जहरीली गैस लीक, 3 मजदूरों की हालत गंभीर

पुसौर के तेतला गांव स्थित एक पेपर मिल की क्लोरीन टंकी की सफाई के दौरान जहरीली गैस निकलने से 3 मजदूर सहित 5 लोग प्रभावित हो गए जिनको तत्काल रायगढ़ के संजीवनी अस्पताल में लाया गया। जहां 3 मजदूरों की हालत नाजुक है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2020 18:03 IST
Chhattisgarh: 7 hospitalised, 3 critical after gas leak at paper mill in Raigarh- India TV Hindi
Chhattisgarh: 7 hospitalised, 3 critical after gas leak at paper mill in Raigarh

रायगढ़। पुसौर के तेतला गांव स्थित एक पेपर मिल की क्लोरीन टंकी की सफाई के दौरान जहरीली गैस निकलने से 3 मजदूर सहित 5 लोग प्रभावित हो गए जिनको तत्काल रायगढ़ के संजीवनी अस्पताल में लाया गया। जहां 3 मजदूरों की हालत नाजुक है। रायगढ़ के कलेक्टर और एसपी ने अस्पताल पहुंचकर मजदूरों के परिवार से मुलाकात की और तीनों मज़दूरों को रायपुर ले जाने का भी इंतजाम कराया।

कलेक्टर यशवंत कुमार आज पुलिस अधीक्षक संतोष सिंग के साथ रायगढ़ जिले के तेतला स्थित शक्ति पेपर मिल में हानिकारक गैस के संपर्क में आकर बीमार हुए मजदूरों से मिलने संजीवनी अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने चिकित्सकों से भर्ती मजदूरों का हाल जाना। कलेक्टर यशवंत कुमार द्वारा मजदूरों के परिजनों व अस्पताल प्रबंधन से चर्चा कर 03 को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफेर किये जाने की व्यवस्था करवाई गई।

कलेक्टर यशवंत कुमार ने मिल संचालक को स्पष्ट निर्देश दिया है कि व्यक्तिगत रूप से घायलों के साथ रायपुर जाकर उनका पूरा ईलाज करवाये। साथ ही रेड क्रॉस और प्रशासन की ओर से एक पटवारी को भी रेफेर किये मजदूरों के साथ रायपुर जाने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर कलेक्टर ने मजदूरों के परिजनों से कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि घायलों का अच्छे से ईलाज हो। 

जानकारी के अनुसार पुसौर के तेतला में शक्ति पेपर मिल जिसमे पेपर को रिसायकल करने का कार्य किया जाता है। लॉक डाउन के दौरान बंद इस मिल को पुनः प्रारम्भ करने से पूर्व मजदूर रिसायकल चैम्बर की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान हानिकारक गैस के संपर्क में आने पर मजदूरों की तबियत बिगड़ने लगी। जिस पर उन्हें ईलाज के लिए रायगढ़ के संजीवनी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।  

भर्ती करवाये गए कुल 07 मजदूरों में 03 मजदूरों डोलामणि सिदार उम्र 35 वर्ष, सुरेंद्र गुप्ता उम्र 28 वर्ष, अपधर मालाकार उम्र 40 वर्ष को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफेर किया जा रहा है। जिसके लिए प्रशासन द्वारा एम्बुलेंस तथा अन्य व्यवस्थाएं करवायी जा रही है।शेष 04 मजदूर पुरन्धन कुमार उम्र 21 वर्ष, अनिल कुमार उम्र 22 वर्ष, निमाणी भोय उम्र 40 वर्ष, रंजीत सिंग उम्र 34 वर्ष का ईलाज संजीवनी में ही जारी रहेगा। जिसके लिए संजीवनी अस्पताल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान एडिशनल एसपी श्री अभिषेक वर्मा,  एसडीएम रायगढ़ श्री युगल किशोर उर्वशा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री एस एन केशरी भी मौजूद रहे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में विशाखापट्टनम जैसा हादसा, पेपर मिल में जहरीली गैस लीक, 3 मजदूरों की हालत गंभीर News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X