1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजनाथ सिंह ने किसान दिवस पर फिर दोहराया, प्रधानमंत्री किसी सूरत में किसानों का अहित नहीं होने देंगे

राजनाथ सिंह ने किसान दिवस पर फिर दोहराया, प्रधानमंत्री किसी सूरत में किसानों का अहित नहीं होने देंगे

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों से एक बार फिर कहा कि प्रधानमंत्री किसानों के हितों के बारे में ही सोचते हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2020 9:58 IST
रक्षा मंत्री राजनाथ...- India TV Hindi
Image Source : PTI रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों से एक बार फिर कहा कि प्रधानमंत्री किसानों के हितों के बारे में ही सोचते हैं 

आज देश देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर किसान दिवस मना रहा है। वहीं दूसरी ओर किसान दिल्ली की सीमाओं पर कृषि बिल के खिलाफ डेरा डाले खड़े हुए हैं। सरकार लाख कोशिश कर चुकी है लेकिन किसान टस से मस होने के लिए तैयार नहीं हैं। इस बीच किसान दिवस के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों से एक बार फिर कहा कि प्रधानमंत्री किसानों के हितों के बारे में ही सोचते हैं और वे किसी भी कीमत पर किसानों का बुरा नहीं होने देंगे।

किसान दिवस पर ट्रवीट करते राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूँ। राजनाथ सिंह ने लिखा कि चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे। देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा।

Rajnath singh tweets

Image Source : TWITTER
Rajnath singh tweets

किसानों को संदेश देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान सम्मान सुरक्षित रहे। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उनकी प्रेरणा से ही किसानों के हित में अनेक कदम उठा रहे हैं। किसानों का वे किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे।

आंदोलन वापसी की उम्मीद 

आज किसान दिवस के अवसर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूँ। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है। कृषि क़ानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मैं आशा करता हूँ कि वे जल्द ही अपने आंदोलन को वापिस लेगें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X