1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सरकार मान नहीं रही...जंग होगी देश में ऐसा लग रहा है-युद्ध होगा: राकेश टिकैत

सरकार मान नहीं रही... जंग होगी देश में ऐसा लग रहा है-युद्ध होगा: राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान पंचायत तक सरकार के पास 2 महीने हैं और सरकार मान नहीं रही है। टिकैत ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि देश में जंग होगी और गृहयुद्ध होगा।

Sanjay Sah Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: July 17, 2021 10:15 IST
राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता 

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान कानूनों को लेकर सरकार को धमकी दी है। राकेश टिकैत ने कहा है किसान आंदोलन (Kisan Andolan) कब खत्म होगा? इसके बारे में तो सरकार ही बताएगी, किसान वापस नहीं जाएगा (कानून वापस होने तक)। राकेश टिकैत ने कहा कि 5 सितंबर को किसानों की महापंचायत (Maha Panchayat) बुलाई है और उसी में आगे की रणनीति तय की जाएगी। टिकैत ने कहा कि किसान पंचायत तक सरकार के पास 2 महीने हैं और सरकार मान नहीं रही है। टिकैत ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि देश में जंग होगी और गृहयुद्ध होगा। 

संसद घेराव की तैयारी

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम शांति के पुजारी है। हम धरनों पर शांति से विश्वास रखते हैं। किसान द्वारा संसद का घेराव करने पर टिकैत ने कहा कि किसान संसद भवन का रास्ता जानते हैं। 22 जुलाई को 200 किसान वहां जाएंगे, जब तक ससंद का सत्र चलेगा रोजाना 200 लोग वहां जाएंगे। अब किसान जब भी जाएगा संसद भवन ही जाएगा।

शांतिपूर्ण तरीके से जारी रहेगा प्रर्दशन

किसानों के धरने पर राकेश टिकैत ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरिके से धरना दे रहे, इसलिए सरकार सुन नहीं रही है। क्रांतिकारी तरीके से धरना दें तो सुन लेगी, वो हम कर नहीं सकते। हम तो शांति के पुजारी हैं। टिकैत साहब हमेशा धरनों पर शांति से विश्वास रखते हैं। टिकैत ने कहा कि सरकार जो कानून लाई है इससे किसानों को ज्यादा नुकसान होगा। सरकार ये कानून वापस ले और किसानों से बात करे, नहीं तो ये आंदोलन जारी रहेगा। 

Click Mania
bigg boss 15