1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Kisan Andolan: राजस्थान में राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा- लंबी चलेगी लड़ाई

Kisan Andolan: राजस्थान में राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा- लंबी चलेगी लड़ाई

किसान अंदोलन को एकबार फिर धार देने के लिए और सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसान नेता पश्चिमी यूपी, हरियाणा और राजस्थान में चुनावी महापंचायतें कर रहे हैं। ऐसी ही एक पंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना उनको लेकर विवादित बयान दे दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 23, 2021 8:13 IST
Rakesh Tikait Controversial statement on PM Narendra Modi Kisan Andolan राकेश टिकैत ने पीएम मोदी का - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) राकेश टिकैत ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना दिया विवादित बयान

जयपुर. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन को करीब तीन महीने होने को आए हैं। किसान संगठनों और मोदी सरकार में अबतक कोई सहमती नहीं बन पाई है, हालांकि दोनों पक्ष बातचीत के लिए तैयार होने के दावे तो कर रहे हैं लेकिन 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से अभी तक दोनों पक्ष बातचीत के लिए टेबल पर नहीं लौटे हैं।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दी गुज न्यूज! दिल्ली-मुंबई सहित कई रूटों पर किया स्पेशल ट्रेन का ऐलान, ये रही लिस्ट

किसान अंदोलन को एकबार फिर धार देने के लिए और सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसान नेता पश्चिमी यूपी, हरियाणा और राजस्थान में चुनावी महापंचायतें कर रहे हैं। ऐसी ही एक पंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि उन्हें दिल्ली से बाहर किया जाना चाहिए।

पढ़ें- गाजियाबाद और फरीदाबाद से राजधानी दिल्ली आना-जाना हुआ आसान, रेलवे ने शुरू की special unreserved trains

राकेश टिकैत ने राजस्थान के हुनमानगढ़ जिले के नोहार में किसान महापंचायत के दौरान कहा कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लंबा खिंच सकता है। उन्होंने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि उन्हें दिल्ली से बाहर किया जाना चाहिए।

पढ़ें- अयोध्या में बन रहे हवाईअड्डे का नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, बजट में योगी सरकार ने दी बड़ी धनराशि

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "यह लडाई लंबी चलेगी, जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून नहीं बने। यह लडाईयां लंबी लड़ी जाएगी। आप तैयारी रखो दिल्ली तक मार्च करने की।"

पढ़ें- पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरी, नारायणसामी ने सौंपा इस्तीफा

राकेश टिकैत ने कहा, "व्यापारी और भिखमंगे को देश और खेत से प्यार नहीं होता, भिखारी को जहां ठीक धन मिलता है वह वहीं चला जाता है और इसी प्रकार व्यापारी वहीं काम करता हैं जहां उसे मुनाफा मिलता है।" (Input - Bhasha)

पढ़ें- Petrol Diesel Price: रॉबर्ट वाड्रा ने चलाई साइकिल, PM पर किया प्रहार, बोले- कीमतें बढ़ने से लोग सड़क पर आ गए

पढ़ें- टीचर मिला कोरोना पॉजिटिव, 7 दिन के लिए स्कूल सील, Containment Zone घोषित

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment