1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. टीचर मिला कोरोना पॉजिटिव, 7 दिन के लिए स्कूल सील, Containment Zone घोषित

टीचर मिला कोरोना पॉजिटिव, 7 दिन के लिए स्कूल सील, Containment Zone घोषित

आदेश के जरिए बताया गया कि containment zone में हर अनधिकृत एंट्री और एग्जिट पर 7 दिनों के लिए रोक लगा दी गई है। अधिसूचित क्षेत्र के भीतर किसी भी अनधिकृत व्यक्ति और वाहन के किसी भी मूवमेंट को भी तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2021 10:03 IST
school teacher found coronavirus postive school premises declared containment zone sealed टीचर मिला - India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

गुवाहाटी. असम की राजधानी गुवाहाटी के एक निजी स्कूल (Don Bosco School) में एक टीचर के संक्रमित पाए जाने के  बाद स्कूल को सात दिनों के लिए सील कर दिया गया है। स्कूल के एक अन्य टीचर के परिवार का एक सदस्य भी संक्रमित पाया गया है। इस बात की जानकारी एक आधिकारिक आदेश में दी गई। स्कूल में टीचर्स और छात्रों में और स्कूल के सदस्यों के जरिए कोरोना के आगे होने वाले प्रसार को रोकने के लिए कामरूप मेट्रोपॉलिटन डिप्टी कमिश्नर बिस्वजीत पेगु ने 27 फरवरी तक पूरे स्कूल परिसर को "Containment Zone" घोषित किया।

पढ़ें- Coronavirus: पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, रात में पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी

पढ़ें- वेस्टर्न रेलवे ने दी खुशखबरी, हमसफर-गरीब रथ सहित लंबे रूट की कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

सूत्रों ने बताया कि दोनों ही शिक्षक प्राधिकारियों को सूचित किए बिना कक्षाएं लेते रहे। आदेश के जरिए बताया गया कि containment zone में हर अनधिकृत एंट्री और एग्जिट पर 7 दिनों के लिए रोक लगा दी गई है। अधिसूचित क्षेत्र के भीतर किसी भी अनधिकृत व्यक्ति और वाहन के किसी भी मूवमेंट को भी तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जाने वाले COVID-19 परीक्षण के लिए सोमवार को स्कूल के सभी शिक्षकों को उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

पढ़ें- Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?
पढ़ें- गुड न्यूज! आज से पटरियों पर दौड़ेंगी 30 से ज्यादा अनारक्षित ट्रेनें, जानिए रूट, टाइम सहित पूरी जानकारी

इस बीच, असम सरकार ने डेली कोरोना मामलों में गिरावट के कारण 1 मार्च से हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर अनिवार्य COVID-19 परीक्षण वापस लेने का एक और आदेश जारी किया। हालांकि, आदेश में यह बताया गया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग नामित अस्पतालों में COVID-19 परीक्षण सुविधाएं जारी रखेगा और बीमारी का लक्षण अनुभव करने वाला कोई भी व्यक्ति इन केंद्रों पर परीक्षण करवा सकता है। अगर कोरोना के मामलों में फिर वृद्धि होती है तो सरकार इन उपायों की दोबारा समीझा करेगी।

पढ़ें- आज असम-बंगाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देंगे बड़े तोहफे
पढ़ें- Video: लड़की ने किया शादी से इंकार तो दरिंदे ने की चलती ट्रेन के नीचे धक्का देने की कोशिश

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment