1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?

Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?

Petrol Diesel Price Today: महाराष्ट्र की सत्ता में काबिज शिवसेना ने भाजपा पर प्रहार किया है। शिवसेना ने मुंबई में जगह-जगह पर होर्डिंग लगाकर भाजपा से सवाल किया है कि क्या यही अच्छे दिन हैं। इन होर्डिंग्स पर पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम लिखे हुए हैं। ये होर्डिंग शिवसेना की युवा ईकाई युवा सेना द्वारा लगवाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2021 9:00 IST
Petrol Diesel Price today shivsena asks bjp are these good days Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजप- India TV Hindi
Image Source : ANI Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?

मुंबई. पेट्रोल डीजल की ऊंची कीमतों (Petrol Diesel Price) की वजह से देशवासी परेशान है। हालांकि पिछले दो दिन दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा नहीं हुआ है लेकिन फिर भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें आम आदमी को प्रभावित कर रही हैं। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Delhi Petrol Diesel Price) क्रमश: 90.58 और 80.97 रुपये है जबकि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीजल (Mumbai Petrol Diesel Price) क्रमश: 97.00 और 88.06 रुपये हैं। आसमान छूती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर महाराष्ट्र की सत्ता में काबिज शिवसेना ने भाजपा पर प्रहार किया है। शिवसेना ने मुंबई में जगह-जगह पर होर्डिंग लगाकर भाजपा से सवाल किया है कि क्या यही अच्छे दिन हैं। इन होर्डिंग्स पर पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम लिखे हुए हैं। ये होर्डिंग शिवसेना की युवा ईकाई युवा सेना द्वारा लगवाए गए हैं।

पढ़ें- गुड न्यूज! आज से पटरियों पर दौड़ेंगी 30 से ज्यादा अनारक्षित ट्रेनें, जानिए रूट, टाइम सहित पूरी जानकारी

पढ़ें- आज असम-बंगाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देंगे बड़े तोहफे

बंगाल सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर कर में एक रुपये की कमी की
पश्चिम बंगाल सरकार ने रविवार को पेट्रोल और डीजल पर कर में एक रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की, जो 22 फरवरी की मध्यरात्रि से प्रभावी होगी। राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने कहा कि इस कदम से लोगों को ईंधन की कीमतों में हुई वृद्धि से कुछ राहत मिलेगी। मित्रा ने कहा, "केंद्र को पेट्रोल से कर के तौर पर 32.90 रुपये प्रति लीटर (20 फरवरी को) प्राप्त होता है, जबकि राज्य को सिर्फ 18.46 रुपये के करीब ही मिलते हैं। डीजल के मामले में, केंद्र सरकार को मिलने वाला कर 31.80 रुपये प्रति लीटर है, जबकि राज्य को करीब 12.77 रुपये ही मिलते हैं।"

पढ़ें- Video: लड़की ने किया शादी से इंकार तो दरिंदे ने की चलती ट्रेन के नीचे धक्का देने की कोशिश
पढ़ें- Coronavirus: पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, रात में पब्लिक मूवमेंट पर पाबंदी

मायावती बोलीं- बढ़ती क़ीमतों का हल निकाले सरकार
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की बढ़ती क़ीमतों पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से इसका हल निकालने की मांग़ की है। बसपा प्रमुख ने रविवार को ट्वीट किया, "देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमत पर से सरकारी नियंत्रण हटने के बाद इनके दाम बेलगाम होकर जिस प्रकार तेजी से अनवरत बढ़ रहे हैं उससे हर जगह हाहाकार मचा हुआ है व जनता का जीवन अति-दुःखी व त्रस्त है। स्थिति की गंभीरता का संज्ञान लेकर सरकार इसका हल निकाले।"

पढ़ें- रिंकू शर्मा हत्या मामले में 4 और गिरफ्तार
पढ़ें- वेस्टर्न रेलवे ने दी खुशखबरी, हमसफर-गरीब रथ सहित लंबे रूट की कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन? News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021